'पंजाब के सच्चे दोस्त हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी' - पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा का लेख
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh1729745

'पंजाब के सच्चे दोस्त हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी' - पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा का लेख

Punjab BJP President Ashwani Sharma Opinion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल पूरे होने पर पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने उनके द्वारा पंजाब और पंजाबियों के लिए किये गए कामों के बारे में लिखा.  

'पंजाब के सच्चे दोस्त हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी' - पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा का लेख

Punjab BJP President Ashwani Sharma Opinion on 9 years of PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के 9 साल देश में सुशासन, विकास और खुशहाली का प्रतीक बन चुके हैं. श्री नरेंद्र मोदी जी की जनकल्याणकारी नीतियों के कारण देश के गरीबों, किसानों, मजदूरों, दलितों, पिछड़ों और महिलाओं के जीवन में सुखद बदलाव आया है. देश में न सिर्फ आर्थिक विकास की रफ़्तार बढ़ी है बल्कि नवयुवकों के लिए करोड़ों नये रोज़गार के मौके भी पैदा हुए हैं. इन 9 वर्षों में देश में बुनियादी ढांचे का बेमिसाल विकास हुआ है. आज पूरी दुनिया में देश का मान, सम्मान और रुतबा बढ़ा है. 

'पंजाब और पंजाबियों के प्रति पूरी निष्ठा से निभाया अपना फर्ज़' 

श्री नरेंद्र मोदी जी ने जहां देश को विकास के मार्ग पर चलाया है, वहीं पंजाब और पंजाबियों के प्रति भी अपना फर्ज़ पूरी निष्ठा से निभाया है. पंजाब के लोग देश की स्वतंत्रता के बाद से लगातार अरदास करते रहे हैं कि पाकिस्तान में रह गये गुरुधामों के दर्शन करने की छूट मिले. श्री नरेंद्र मोदी जी ने पंजाब के लोगों की भावनाओं को समझते हुए, श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर का निर्माण कर श्री गुरु नानक देव जी के साथ जुड़े एतिहासिक स्थान श्री करतारपुर साहिब के दर्शन का अवसर पंजाबियों को दिया. 

'मोदी जी के अनेक कार्य सिखों के प्रति उनके प्रेम को दर्शाते हैं' 

सिख धर्म के प्रति मोदी जी कि श्रद्धा का ही परिणाम है कि श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश पर्व, श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व और श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को केंद्र सरकार ने पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ देश भर में मनाया. 

श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के साहिबज़ादों की शहादत को नमन करने के लिए और पूरे देश के युवाओं को प्रेरणा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' के नाते मनाने कि घोषणा भी स्वातयोग्य कदम है. श्री हरमंदिर साहिब को FCRA का दर्जा देना, अफगानिस्तान से सिख बहनों और भाइयों को सुरक्षित वापिस लाना, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पवित्र स्वरूपों को पूरी मर्यादा के साथ भारत में लाना, काली सूची को समाप्त करना आदि अनेकों कार्य हैं जो मोदी जी के पंजाबीयों और विशेषकर सिखों के प्रति प्रेम को दर्शाते हैं. 

'1984 के दंगा पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए काम किया'

एक और विषय है जिसका मैं उल्लेख करना चाहता हूं, वह है 1984 के दंगा पीड़ितों को इंसाफ दिलाना. 30 साल तक ना सिर्फ़ सिखों के बल्कि सभी पंजाबीयों के मन में इस बात की टीस थी कि इंसाफ़ नहीं मिला. 2014 में मोदी जी ने सरकार बनाते ही 1984 के दंगाइयों को सज़ा दिलाने के लिए “सिट“ का गठन किया. बंद पड़ी फ़ाइलें खोली गईं, सज्जन कुमार सहित 100 से अधिक दंगाईयों को अब तक सजाएं हो चुकी हैं. अभी हाल ही में जगदीश टाईटलर के ख़िलाफ़ भी चार्जशीट दाखिल हो गई है. इंसाफ़ देने के साथ-साथ पीड़ित परिवारों को 5 लाख का मुआवज़ा दे कर उनके पुनर्वास का भी काम किया. पंजाबी हमेशा इस काम के लिए मोदी जी के धन्यवादी रहेंगे. 

'पंजाब के सर्वपक्षिय विकास में मोदी सरकार ने किया काम'

पंजाब के सर्वपक्षिय विकास में भी मोदी सरकार ने बहुत काम किया है. अमृतसर में IIM , बठिंडा में AIIMS , फ़िरोज़पुर और संगरूर में PGI के सैटेलाइट सेंटर, दो नए ऐयरपोर्ट, 27 रेल्वे स्टेशन का आधुनिकीकरण, शाहपुर कंडी प्रोजेक्ट का विस्तार, सभी प्रमुख मार्गों पर नए हाइवे का निर्माण, आदि अनेकों ऐसे काम हैं जो पंजाब के विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं. आख़िर में सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी पंजाब के सच्चे दोस्त हैं. 

- अश्वनी शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा पंजाब, द्वारा लिखा गया लेख

Trending news