NEET PG Exam 2023: नीट पीजी के रजिस्‍ट्रेशन से जुड़ा जरूरी नोटिस हुआ जारी
Advertisement

NEET PG Exam 2023: नीट पीजी के रजिस्‍ट्रेशन से जुड़ा जरूरी नोटिस हुआ जारी

बता दें कि नीट पीजी की रजिस्ट्रेशन डेट के बारे में जानकारी NBEMS की अधिकारित वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है।

NEET PG Exam 2023: नीट पीजी के रजिस्‍ट्रेशन से जुड़ा जरूरी नोटिस हुआ जारी

NEET PG Exam 2023 registration date: NEET PG Exam 2023 के लिए लम्बे समय से इंतजार कर रहे उम्मीवारों के लिए नया एक अपडेट सामने आया है। इस बार NEET PG 2023 का आयोजन 5 मार्च को किया जाएगा लेकिन रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। इसके इलावा जो भी छात्र नीट पीजी परीक्षा 2023 के बारे कोई भी जानकारी हासिल करना चाहते हैं वह NBEMS की अधिकारित वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। 

NEET PG Exam 2023 की रजिस्ट्रेशन की तारीख़ को स्थगित कर दिया गया है। इसके बारे में National Board of Examinations in Medical Sciences (NBEMS) द्वारा जानकारी जारी की गई है। इसके साथ ही कहा गया है कि रजिस्ट्रेशन की तारीख फ़िलहाल फाइनल नहीं की गई है। 

बता दें कि नीट पीजी की रजिस्ट्रेशन डेट के बारे में जानकारी NBEMS की अधिकारित वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। इसे आज, 5 जनवरी को जारी किया जाना था लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसे जारी नहीं किया गया है। 

fallback

NEET PG Exam 2023 के लिए जरूरी जानकारी: 

योग्यता: नीट पीजी में केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी चिकित्सा शिक्षा संस्थान से एमबीबीएस डिग्री लेने के बाद 31 मई 2023 तक अपनी एक वर्षीय इंटर्नशिप पूरी की होगी। 

शुल्क फ़ीस: एनबीईएमएस ने नीट पीजी के लिए परीक्षा शुल्क 4250 रुपये निर्धारित किया गया हैं। वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें: NSUI से हुई थी कुलदीप सिंह पठानिया के राजनीतिक सफर की शुरुआत, आज बने हिमाचल विधानसभा के अध्यक्ष

आवेदन करने की प्रक्रिया: नीट पीजी में रजिस्ट्रेशन करने के लिए उमीदवार natboard.edu.in पर विजिट कर सकते हैं और वहां दिखाए गए नीट पीजी परीक्षा के लिंक पर जा सकते हैं। उसके बाद उम्मीदवार न्यू रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरकर उसकी  शुल्क फीस का भुगतान करके अपने रजिस्ट्रशन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।  

यह भी पढ़ें: Deepika Padukone birthday: क्या आपको पता है कि दीपिका पादुकोण का जन्म भारत में नहीं हुआ?

Trending news