Farmers and Wrestlers Protest Updates: पुलिस की हिरासत में लिए गए साक्षी मलिक समेत कई पहलवान
Advertisement

Farmers and Wrestlers Protest Updates: पुलिस की हिरासत में लिए गए साक्षी मलिक समेत कई पहलवान

Farmers and Wrestlers Protest News Today Updates: हरियाणा की तरफ से बड़ी संख्या में लोग राजधानी में घुसने की कोशिश कर रहे थे हालांकि कानून व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए थे. 

Farmers and Wrestlers Protest Updates: पुलिस की हिरासत में लिए गए साक्षी मलिक समेत कई पहलवान
LIVE Blog

Farmers and Wrestlers Protest News Today Updates: आज यानी रविवार को जहां नए संसद भवन का उद्घाटन (New Parliament Building Inauguration) हो रहा था वहीं दूसरी तरह पिछले कई महीनों से धरना दे रहे पहलवानों की और से संसद तक मार्च करने का फैसला लिया गया था. इस दौरान पंजाब, हरियाणा समेत कई और राज्यों के किसान भी पहलवानों के समर्थन में आए थे.  

हालांकि नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के पुराने बवाना में एक एमसीडी स्कूल में एक अस्थायी जेल स्थापित किए जाने की खबर भी सामने आई थी. 

पुलिस के मुताबिक, विभिन्न राज्यों की खाप पंचायतों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन करते हुए संसद भवन के बाहर 'महिला महापंचायत' बुलाने का ऐलान किया था और इसी के तहत हरियाणा की तरफ से बड़ी संख्या में लोग राजधानी में घुसने की कोशिश कर रहे थे, हालांकि कानून व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए थे और उन्हें रोक दिया गया. 

वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि किसानों को पंचायत स्थापित करने के लिए राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए, पुलिस द्वारा शहर की ओर जाने वाली सभी सीमाओं को बंद कर दिया गया था और पत्थर के बैरिकेड्स भी लगा दिए गए थे

यह भी पढ़ें: New Parliament Building Inauguration LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन में स्थापित किया ऐतिहासिक 'सेंगोल'

Follow Farmers and Wrestlers Protest News Today Updates here: 

 

28 May 2023
13:41 PM

Farmers and Wrestlers Protest Updates: जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों द्वारा लगाये गये टेंट हटाये गए.

12:17 PM

नई संसद तक पहलवानों की मार्च को फिलहाल रोका गया, कुछ को हिरासत में लिया गया

12:15 PM

गाजीपुर बॉर्डर पर रोके जाने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत कहते हैं, "अन्य सभी (किसानों) को (पुलिस द्वारा) रोक दिया गया है। हम अभी यहां बैठेंगे और तय करेंगे कि आगे क्या करना है।"

12:14 PM

जंतर-मंतर पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के बीच पहलवान बजरंग पुनिया कहते हैं, ''हमने कोई बैरिकेड्स नहीं तोड़े. उन्होंने (पुलिस) साक्षी (मलिक) को पहले ही हिरासत में ले लिया है.'' 

12:13 PM

Farmers and Wrestlers Protest Live Updates: नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

12:12 PM

New Parliament Building Inauguration: प्रदर्शनकारी पहलवान जंतर-मंतर पर पुलिस बैरिकेडिंग को पार कर नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे हैं।

10:16 AM

प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा आहूत महिला सम्मान महापंचायत के लिए नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

09:43 AM

आज महापंचायत जरूर होगी. हम अपने स्वाभिमान के लिए लड़ रहे हैं. वे आज नए संसद भवन का उद्घाटन कर रहे हैं, लेकिन देश में लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं. हम प्रशासन से पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए हमारे लोगों को रिहा करने की अपील करते हैं. पहलवान बजरंग पुनिया

09:42 AM

गाजीपुर सीमा क्षेत्र के पास सुरक्षा कड़ी की गई; खाप पंचायत के नेता, किसान आज दिल्ली में नए संसद भवन तक विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के मार्च में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. 

09:40 AM

Farmers and Wrestlers Protest Live Updates | असामाजिक तत्वों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए हमने दिल्ली-हरियाणा सीमाओं पर पुरुष और महिला कंपनियों को तैनात किया है. सोनीपत ईस्ट जोन पुलिस ने अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया है. अगर लोगों का मकसद नए संसद भवन के उद्घाटन को बाधित करना है तो हम उन लोगों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने देंगे, हमारी खुफिया टीम ऐसे लोगों की पहचान कर रही है: गौरव राजपुरोहित, डीसीपी, सोनीपत पूर्व

09:39 AM

Farmers and Wrestlers Protest Updates: पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों को अंबाला बॉर्डर पर रोक दिया गया है. वे कल अमृतसर से नई संसद के सामने महिला पहलवानों की महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए निकले थे. 

Trending news