Barnala News: बरनाला में ielts और इमीग्रेशन सेंटर्स पर की गई छापेमारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1780878

Barnala News: बरनाला में ielts और इमीग्रेशन सेंटर्स पर की गई छापेमारी

Barnala News: बरनाला में जिला प्रशासन बरनाला द्वारा इमीग्रेशन सेंटर्स और आईलेट्स कोचिंग सेंटर पर छापेमारी की गई है. इस दौरान 40 से 50 सेंटरों के जरूरी दस्तावेजों की जांच भी की गई.

 

Barnala News: बरनाला में  ielts और इमीग्रेशन सेंटर्स पर की गई छापेमारी

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: जिला प्रशासन बरनाला द्वारा शहर में आईलेट्स कोचिंग और इमीग्रेशन सेंटर्स पर छापेमारी की गई. शहर के आईएलटीएस मार्केट के नाम से मशहूर 16 एकड़ में एडीसी सुखपाल सिंह ने छापेमारी के दौरान 40 से 50 सेंटरों में जरूरी दस्तावेजों की जांच की गई. इनमें से 11 सेंटर्स के पास कोई जरूरी कागजात नहीं पाए जाने पर केंद्रों को सील कर नोटिस जारी कर दिया गया.

एडीसी बरनाला सुखपाल सिंह ने बताया कि सरकार की हिदायतों के अनुसार, आईलेट्स सेंटर, इमीग्रेशन सेंटर पर समय-समय पर चेकिंग की जाती है, जिसके अनुसार, आज उन्होंने बरनाला शहर में इन सेंटरों की जांच की है. आज करीब 40 से 50 केंद्रों की जांच की गई है. इनमें से कुछ केंद्रों के पास आवश्यक कागजात या दस्तावेज नहीं थे और वे समय पर दस्तावेज जमा भी नहीं करा सके, जिसके चलते 11 सेंटरों के दफ्तर सील कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने इन सेंटर मालिकों को एक समयबद्ध अवसर दिया है, जिसके तहत वे हमें अपने आवश्यक दस्तावेज दिखाकर संतुष्ट कर सकते हैं. अगर उनके दस्तावेज सही पाए गए तो केंद्रों की सील खोल दी जाएगी. इसके अलावा अगर इन सेंटरों के लोग कोई जरूरी दस्तावेज नहीं दिखा सके तो ये सेंटर कभी नहीं खुले जाएंगे. 

इसके साथ ही कहा कि जब तक परमिशन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स की फाइल जमा नहीं हो जाती तब तक ये केंद्र सील रहेंगे. उन्होंने कहा कि जिन सेंटर को सील किया गया है, अगर उनके पास जरूरी कागजात नहीं हैं तो कानून के मुताबिक उचित कार्रवाई भी की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि इन केंद्रों का फायर विभाग से भी वैरीफाई कराया जाएगा, जिस सेंटर के पास फायर विभाग की मंजूरी नहीं होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि आपात स्थिति में इन केंद्रों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा बेहद जरूरी है.

WATCH LIVE TV

Trending news