झूठ बोल रहे हैं पंजाब के राज्यपाल: आप
Advertisement

झूठ बोल रहे हैं पंजाब के राज्यपाल: आप

बता दें कि पंजाब राज्यपाल ने मंगवलार को मुख्यमंत्री पर जवाबी हमला बोला था और राज्यपाल ने पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार उनके द्वारा लिखे गए पत्रों के जवाब देने में उदासीनता दिखा रही है. 

झूठ बोल रहे हैं पंजाब के राज्यपाल: आप

AAP Malwinder Singh Kang slams Punjab Governor Banwarilal Purohit news in Hindi: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राजयपाल बनवारी लाल पुरोहित के बीच में लंबे समय से वाकयुद्ध चल रहा है और ऐसे में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित पर पक्षपात के इलज़ाम लगाए और "My Government" वाले बयान पर घेरा. 

बता दें कि पंजाब राज्यपाल ने मंगवलार को मुख्यमंत्री पर जवाबी हमला बोला था और राज्यपाल ने पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार उनके द्वारा लिखे गए पत्रों के जवाब देने में उदासीनता दिखा रही है और यह भी कहा कि राज्यपाल द्वारा मांगी गई जानकारी ना देना सांविधानिक कर्तव्य का अपमान है.

'झूठ बोला जा रहा है'

ऐसे में आदमी पार्टी के प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित पर निशाना साधते हुए कहा कि "किस तरह से झूठ बोला जा रहा है. सांविधानिक औदों पर बैठे लोग भी झूठ बोल रहे हैं. दो दिन पहले गवर्नर साहब ने PC कर सरकार पर इल्ज़ाम लगाए थे, आज हम दिखायेंगे की गवर्नर और विपक्षी किस तरह से मिलके सरकार के ख़िलाफ़ साज़िश कर रहे हैं."

'संविधान की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं'

उन्होंने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पंजाब गवर्नर से पूछा गया कि आपने My Government नहीं बोला, जिस पर गवर्नर ने कहा कि ऐसा नहीं है जो की सरासर झूठ है. सदन में जब स्पीच My Government से शुरू हुई तो सदन में प्रताप बाजवा ने गवर्नर को dictate किया और उसके बाद गवर्नर ने अपने स्पीच में बोला "I will use only govt, I will not say my govt". 

इसके बाद मलविंदर सिंह कांग ने कहा कि "Governor साहब को वही बोलना चाहिए था जो उन्हें Council of Ministers द्वारा लिख के भेजा गया, और दो दिन पहले गवर्नर साहब ने कहा की मैंने ऐसा बोला ही नहीं. संविधान की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं. जब CM साहब ने याद दिलाया तो भी कहते हैं कि मैं चार राज्यों का गवर्नर रहा हूं, कृपया मुझे ना समझायें।" 

यह भी पढ़ें: Himachal news: मंडी में कुदरत की तबाही! एक जगह बादल फटा तो एक जगह हुआ भूस्खलन

मलविंदर सिंह कांग के गवर्नर को सवाल! 

मलविंदर सिंह कांग ने गवर्नर से सवाल किया कि "केंद्र जो पंजाब के साथ कर रही है उसके लिए कभी केंद्र से बात की? पिछले दिनों में हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री की मीटिंग हुई, ये मीटिंग यूनिवर्सिटी को ले कर हुई थी, इसके बाद गवर्नर साहब द्वारा हरियाणा की साइड ली गई. इसका मतलब राजनीति कर रहे हो आप. गुजरात का सबसे बड़ा बॉर्डर पाकिस्तान को लगता है, क्या वहां गवर्नर दौरा करता है या PC करता है? क्यूँकि वहां बीजेपी की सरकार है. विरोधी भी पंजाब के लिए आवाज़ नहीं उठा रहे, बल्कि गवर्नर की साइड लेते नज़र आते हैं. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस के ASI ने खुद को मारी गोली, जानिए पूरा मामला

(For more news apart from AAP Malwinder Singh Kang slams Punjab Governor Banwarilal Purohit news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news