Vinesh Phogat के कांग्रेस में शामिल होने के बाद हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा अगर वो...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2418032

Vinesh Phogat के कांग्रेस में शामिल होने के बाद हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा अगर वो...

Anil Vij News: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को विनेश फोगाट और पहलवान बजरंग पूनिया ने कांग्रेस ज्वॉइन कर ली, जिसके बाद हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा कि अगर वो कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं तो हमें क्या ऐतराज होगा. 

पुरानी तस्वीर

Haryana News: विनेश फोगाट और पहलवान बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया, जिसके बाद हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने पहलवान विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर वह 'देश की बेटी' से 'कांग्रेस की बेटी' बनना चाहती हैं तो उन्हें क्या आपत्ति हो सकती है. 

विज ने कहा, अगर वो देश की बेटी से कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं, तो हमें कोई ऐतराज नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले दिन से ही इन खिलाड़ियों को अपने साथ लाने का प्रयास कर रही थी और उनकी शह पर ही पहलवानों ने दिल्ली में आंदोलन शुरू किया. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की शह के कारण है कि दिल्ली में विरोध प्रदर्शन चल रहा था, अन्यथा मामला बहुत पहले ही सुलझ गया होता.

साल 2024 में टूटे गर्मी के सारे रिकॉर्ड, इस साल महसूस की गई सबसे ज्यादा तपिश

फोगाट और पूनिया,दोनों 30 वर्ष के हैं, उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य वरिष्ठ नेताओं से उनके 10 राजाजी मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की और एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में आधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए. इसके अलावा, फोगाट ने शुक्रवार को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे से भी इस्तीफा दे दिया. 

बता दें, पूनिया टोक्यो ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं. हालांकि, उन्हें 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था. बाद में उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा की.

Kolkata के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल के आवास पर ED की छापेमारी

पूनिया और फोगाट 2023 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे. पिछले महीने पेरिस ओलंपिक से लौटने पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने दिल्ली हवाई अड्डे पर फोगाट का भव्य स्वागत किया था.

दीपेंद्र हुड्डा ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ फोगाट और अन्य पहलवानों (जिनमें से ज्यादातर हरियाणा से थे) के आंदोलन का जोरदार समर्थन किया था. गौरतलब है कि हरियाणा में 05 अक्टूबर को 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा और 08 अक्टूबर को मतगणना होगी.

(भाषा/प्रशांत नरेश)

Trending news