Nahan Vidhan Seat Result: क्या नाहन सीट से एक बार फिर जीत पाएगी BJP?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1476308

Nahan Vidhan Seat Result: क्या नाहन सीट से एक बार फिर जीत पाएगी BJP?

Nahan Vidhan Sabha Chunav Result 2022: हिमाचल प्रदेश में 8 नवंबर को विधानसभा चुनाव में खड़े हुए विजेताओं के नाम घोषित किए जा रहे हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं प्रदेश की नाहन विधानसभा सीट के बारे में. 

Nahan Vidhan Seat Result: क्या नाहन सीट से एक बार फिर जीत पाएगी BJP?

Nahan Vidhan Sabha Chunav Result 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhansabha election) के लिए मतदान हुआ था और आज 8 दिसंबर को नतीजे (Himachal assembly election result) घोषित किए जा रहे हैं. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं हिमाचल की नाहन विधानसभा सीट के बारे में.

इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal), कांग्रेस ने अजय सोलंकी (Ajay Solanki) और आम आदमी पार्टी ने सुनील शर्मा (Sunil Sharma) को चुनावी मैदानी में उतारा है. 

ये भी पढ़ें- Haroli Vidhan Seat Result: इस सीट से कांग्रेस दे पाएगी BJP को टक्कर? जानें अपडेट

यह है विधानसभा चुनाव 2017 का परिणाम
इस संसदीय क्षेत्र के सांसद बीजेपी के सुरेश कश्यप (who is suresh kashyap) हैं. सुरेश कश्यप ने कांग्रेस के कर्नल धनीराम शांडिल को 3,27,515 वोटों से हराया था. हर साल हिमाचल के चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच टक्कर होती थी, लेकिन अब आम आदमी पार्टी (AAP) के आने से यह मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. हिमाचल में पहली बार आम आदमी पार्टी के आने से इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प माना जा रहा है. 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस समेत कुल 6 दलों ने चुनाव लड़ा था. 

WATCH LIVE TV

Trending news