Haryana Politics: दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 'तत्काल शक्ति परीक्षण' करने की उठाई मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2241174

Haryana Politics: दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 'तत्काल शक्ति परीक्षण' करने की उठाई मांग

Haryana Politics: हरियाणा की राजनीति में इन दिनों गर्मागर्मी का माहौल बना हुआ है. जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर उनसे तत्काल शक्ति परीक्षण करने की मांग की है. 

 

Haryana Politics: दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 'तत्काल शक्ति परीक्षण' करने की उठाई मांग

चंड़ीगढ़: जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर कहा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के पास अब बहुमत नहीं है, जिसके मद्देनजर तत्काल शक्ति परीक्षण कराया जाना चाहिए. हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से समर्थन वापस ले लिया था और घोषणा की थी कि वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे.

राज्य विधानसभा में अल्पमत में आई नायब सिंह सैनी सरकार
इसके साथ ही नायब सिंह सैनी सरकार राज्य विधानसभा में अल्पमत में आ गई. पूर्व उपमुख्यमंत्री और जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा यह स्पष्ट है कि हरियाणा में भाजपा सरकार के पास अब बहुमत नहीं है. चौटाला ने अपने पत्र में राज्यपाल से उचित प्राधिकारी को तुरंत शक्ति परीक्षण कराने का निर्देश देने का आग्रह किया है. 

ये भी पढ़ें- Election: कांगड़ा लोकसभा सीट से आनंद शर्मा ने नूरपुर दौरे के दौरान भरी चुनावी हुंकार

राज्य में कांग्रेस को गिराने पर करेंगे उनकी मदद
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व सहयोगी जजपा ने तीन निर्दलीय विधायकों के हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेने के एक दिन बाद बुधवार को कहा था कि अगर कांग्रेस राज्य में भाजपा सरकार को गिराने का प्रयास करती है तो वह उसकी मदद करने के लिए तैयार है. वहीं, मुख्यमंत्री नायाब सैनी ने कहा कि उनकी सरकार किसी संकट में नहीं है. 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी किया यह दावा 
उन्होंने कहा कि भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी दावा किया है कि कई विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. चिंता की कोई बात नहीं है. निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान (दादरी), रणधीर सिंह गोलन (पुंडरी) और धर्मपाल गोंदर (नीलोखेड़ी) ने मंगलवार को भाजपा सरकार से समर्थन वापस ले लिया और घोषणा की है कि वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे. 

(सोर्स/भाषा)

WATCH LIVE TV

Trending news