हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत की राजनीतिक पार्टी बढाएगी अपना दायरा, दिल्ली में ले लिया है नया ठिकाना
Advertisement

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत की राजनीतिक पार्टी बढाएगी अपना दायरा, दिल्ली में ले लिया है नया ठिकाना

हरियाणा की जननायक जनता पार्टी का दिल्ली में नया पता 125 साउथ एवेन्यू  

 

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत की राजनीतिक पार्टी बढाएगी अपना दायरा, दिल्ली में ले लिया है नया ठिकाना

विनोद लांबा/नई दिल्ली: दिल्ली में जननायक जनता पार्टी ने रविवार 18 अक्टूबर को दिल्ली में अपना केंद्रीय कार्यलय 125 साउथ  एवेन्यू  हवन करवाकर विधिवत रूप से शुरू कर दिया है।  जिसमे जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर , राष्ट्रीय प्रचार सचिव दलबीर धनखड़ , राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य दिनेश डागर सहित कई कार्यकताओं ने पूजा-पाठ के साथ नए कार्यालय की शुरुआत की। 

हालांकि जेजेपी में टॉप स्तर पर चौटाला परिवार के सदस्य इस नए ऑफिस की शुरुआत के मौके पर दिल्ली में नहीं रहे। इस नए कार्यालय की शुरुआत से हरियाणा के बाहर जेजेपी को दिल्ली जैसे राष्ट्रिय राजधानी में अपनी राजनीतिक गतिवधियों के लिए एक स्थाई पता मिल जाएगा। 

हरियाणा में बीजेपी के साथ जेजेपी की सरकार है जहां 10 विधायकों के साथ जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला हरियाणा सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद पर हैं।

दिल्ली में 18 जनपथ कोठी से चौटाला परिवार का जुडाव 

एक दशक से भी ज्यादा दिल्ली में 18 जनपथ कोठी चौटाला परिवार  की पहचान रही .लेकिन पार्टी टूटी और फिर चुनावी हार ने दिल्ली से इस राजनीतिक दल का ठिकाना छिन लिया..य़ू तो  दिसंबर  2018 आते आते दुष्यंत चौटाला ने 18 जनपथ पर INLD का बोर्ड हटा जननायक जनता पार्टी का बोर्ड भी लगाकर इनेलो से टूटकर बनी अपनी पार्टी की पहचान दिल्ली में बनानी शुरू की थी। 

लेकिन 2019 लोकसभा चुनावों में हिसार लोकसभा सीट से दुष्यंत चौटला आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के बावजूद हिसार में बीजेपी के बृजेंद्र सिंह  सेचुनाव हारने के बाद दिसंबर 2019 तक इसी 18 जनपथ में बने रहे..और 2020 की शुरुआत होते होते ये 18 जनपथ की कोठी खाली करनी पड़ी । 

अब दिल्ली में 18 जनपथ के बाद 125 साउथ एवेन्यू जेजेपी का नया पता तो है..लेकिन ये कोठी लोकसभा और राज्यसभा में बिना जीत के मिली है। और दिल्ली में राजनीतिक पतों की पूछ सांसदों की संख्या के साथ ज्यादा अहम होती है। 

Watch Live TV-

Trending news