फिल्म 'बॉबी' के सेट पर क्यों छुपाती थीं डिंपल कपाड़िया अपने हाथ? जानें पूरी कहानी
Advertisement

फिल्म 'बॉबी' के सेट पर क्यों छुपाती थीं डिंपल कपाड़िया अपने हाथ? जानें पूरी कहानी

डिंपल कपाड़िया भारतीय सिनेमा की उम्दा कलाकार हैं. जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र से की है. उन्होंने  साल 1973 में राजकपूर की फिल्म 'बॉबी' से अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की थी.

फिल्म 'बॉबी' के सेट पर क्यों छुपाती थीं डिंपल कपाड़िया अपने  हाथ? जानें पूरी कहानी

Dimple Kapadia Latest News: डिंपल कपाड़िया भारतीय सिनेमा की उम्दा कलाकार हैं. जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र से की है. उन्होंने  साल 1973 में राजकपूर की फिल्म 'बॉबी' से अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने  सागर फिल्म में अपना अभिनय दिया.  बॉबी और सागर दोनों ही फिल्मों के लिए एक्ट्रेस को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया.

Activa: होंडा कंपनी कर रही है बड़ा बदलाव, बाजार में नहीं आएगा एक्टिवा 7G!

अगले दशक में अपने काम के माध्यम से, उन्होंने खुद को हिंदी सिनेमा की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया.  इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋषि कपूर नजर आए थे, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्सर डिंपल अपने हाथ छिपाती नजर आई थीं. इसी फिल्म के दौरान राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी भी हुई थी. एक्ट्रेस अपने करियर की पहली फिल्म से ही रातोंरात स्टार बन गई थीं, लेकिन इसी फिल्म के साथ डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी का किस्सा भी जुड़ा है. 

डिंपल ने अपने करियर में सागर , एतबार, काश, राम लखन, बीस साल बाद,  प्रहार, अजूबा, नरसिम्हा, गर्दिश,दबंग, कॉकटेल, पाटियाला हाउस जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. करियर की पहली फिल्म के दौरान ही वह राजेश खन्ना के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी. इसके बाद 11 साल तक उन्होंने कोई फिल्म नहीं की थी. फिर उन्होंने फिल्म 'सागर' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा. 

बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 1973 में बॉबी की शूटिंग के दौरान ही राजेश खन्ना ने डिंपल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार का प्रपोजल एक्ट्रेस ठुकरा ना सकी और उम्र के लंबे फासले के बाद भी राजेश खन्ना के साथ शादी रचा ली. लेकिन इस शादी की वजह से डायरेक्टर राज कपूर को बॉबी की शूटिंग में काफी परेशानियां आई थीं. फिल्म के एक गाने में डिम्पल बार-बार अपने हाथ छिपा रही थी. कहा जाता है कि इसकी वजह  डिंपल के हाथों में लगी शादी की मेहंदी थी. 

सूत्रों के अनुसार, बॉबी फिल्म से मिली अपार सफलता के बाद भी डिंपल कपाड़िया ने लंबे समय तक दोबारा किसी फिल्म में काम नहीं किया.  इसके बाद उन्होंने काफी समय तक फिल्मी जगत से दूरी बना ली. 

वर्तमान की बात करें, तो इनकी नई फिल्म सास बहू और फ्लेमिंगो ओटीटी  पर 5 मई 2023 को रिलीज हुई. सास बहू और फ्लेमिंगो की कहानी के अनुसार, यह एक महिला-केंद्रित फिल्म है, लेकिन एक ड्रग कार्टेल के ट्विस्ट के साथ. डिंपल कपाड़िया जहां ड्रग कार्टेल की सरगना की भूमिका में नजर आ रही हैं. 

Trending news