Weather update: दिल्ली एनसीआर समेत हिमाचल में भी लोग ठंड से परेशान, जानें मौसम का हाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1519606

Weather update: दिल्ली एनसीआर समेत हिमाचल में भी लोग ठंड से परेशान, जानें मौसम का हाल

Himachal Pradesh Weather: इन दिनों दिल्ली एनसीआर समेत हिमाचल प्रदेश में भी ठंड ने लोगों को परेशान किया हुआ है.  यहां तापमान मानइस तक पहुंच गया है. ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट किया हुआ है. 

सांकेतिक तस्वीर

Weather Update News: दिल्ली एनसीओर समेत उत्तर भारत के कई इलाके इन दिनों ठंड की चपेट (Delhi Weather) में हैं. जनवरी की सर्द हवाओं ने लोगों को परेशान करके रख दिया है. सुबह के वक्त शीतलहर (Cold wave) के साथ हर ओर बस धुंध ही धुंध (fog) नजर आती है. ऐसे में हर कोई इस कड़कड़ाती ठंड से राहत पान के लिए अलाव का सहारा ले रहा है.  

राजधानी शिमला में ठंड से बुरा हाल
वहीं, अगर पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh weather) की बात की जाए तो यहां भी ठंड ने लोगों को परेशान किया हुआ है. प्रदेश के ज्यादा इलाकों में पारा माइनस (himachal pradesh Temperature) में चला गया है. यहां के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी (snowfall in himachal) का दौर भी लगातार जारी है. राजधानी शिमला (shimla weather) भी धुंध की आगोश में है. इतना ही नहीं यहां लगातार शीतलहर चल रही कुछ समय तक यहां ठंड से राहत मिलने की संभावना भी नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Cabinet Expanded: सुक्खू सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार में 7 विधायकों ने ली शपथ

दिल्ली में क्या है मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कुछ समय तक यहां इसी तरह ठंड का प्रकोप जारी रहेगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और मौदानी इलाको में बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, राष्ट्र्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि मौसम विभाग ने सोमवार को शीतलहर से राहत मिलने की संभावना जताई है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Petrol diesel price: इस राज्य की सरकार ने डीजल पर बढ़ाया VAT, जानें नया रेट

कितना गिरा पारा
मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, इन दिनों शिमला में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस, डलहौजी में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस और धर्मशाला में 5.2 डिग्री सेल्सियस है. वहीं, दिल्ली एनसीआर में भी पारा गिरता जा रहा है, जिसकी वजह से यहां विजिबिलिटी भी कम हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार कुछ समय बाद कोहरे और ठंड़ से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. 

WATCH LIVE TV

Trending news