हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में हो रही जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1237620

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में हो रही जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट

हिमाचल प्रदेश में मानसून दस्तक दे चुका है.  आज यानी बुधवार को पूरे प्रदेश भर में बारिश का दौर लगातार जारी है.

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में हो रही जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में मानसून दस्तक दे चुका है.  आज यानी बुधवार को पूरे प्रदेश भर में बारिश का दौर लगातार जारी है. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला अपने पर्यटन के लिए जानी जाती है.  शिमला की खूबसूरत वादियों को निहारने के लिए यहां के मौसम का आनंद लेने के लिए सैलानी लगातार शिमला का रुख कर रहे हैं. वहीं, प्रदेश के सोलन व उसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह से जोरदार बारिश हो रही है, जिससे मौसम कूल-कूल हो गया है. 

Aadhaar PAN Link: अगर आपने भी नहीं करवाया है पैन-आधार लिंक, तो अब 1000 लगेगा जुर्माना

हिमाचल में गर्मी से भी लोगों को राहत मिली है. ठंडे मौसम का सैलानी खूब लुत्फ उठा रहे हैं. जिले में चारों तरफ कोहरा छाया हुआ है.  ऐसे में विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है, जिसकी वजह से हाईवे पर गाड़ी ड्राइव करने में चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है.  बारिश आने की वजह से न्यूनतम तापमान में करीब 5 डिग्री तक की गिरावट भी दर्ज की गई है. 

वहीं, सिरमौर जिले के भी अधिकतर इलाकों में देर रात से बारिश का क्रम लगातार जारी है. लगातार हो रही बारिश के कारण एक और जहां जिला के मैदानी इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, कई फसलों के लिए भी यह भारी बारिश राहत बन कर बरस रही है. लोगों ने बताया कि पिछले कई दिनों से वह बारिश के इंतजार में थे क्योंकि लंबे समय से बारिश नहीं हो रही थी. 

लगातार हो रही बारिश को देखते हुए प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि लोग नदी-नालों के इर्द गिर्द ना जाए, क्योंकि बारिश से एकाएक नदी नालों का जल स्तर बढ़ जाता है, जिससे अनहोनी होने की आशंका रहती है. 

Watch Live

Trending news