शिमला में VHP ने 'काली' फिल्म की डॉयरेक्टर लीना मणिमेकालय खिलाफ की गिरफ्तारी की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1249860

शिमला में VHP ने 'काली' फिल्म की डॉयरेक्टर लीना मणिमेकालय खिलाफ की गिरफ्तारी की मांग

भारतीय फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकालय द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री काली का विवादित पोस्टर वायरल को लेकर राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन एवं विश्व हिंदू परिषद भड़ उठा है.

शिमला में VHP ने 'काली' फिल्म की डॉयरेक्टर लीना मणिमेकालय खिलाफ की गिरफ्तारी की मांग

विपन कुमार/धर्मशाला: भारतीय फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकालय द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री काली का विवादित पोस्टर वायरल को लेकर राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन एवं विश्व हिंदू परिषद भड़ उठा है. बीते कुछ दिनों पहले भारतीय फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकालय द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री ‘काली का विवादित पोस्टर वायरल हुई थी. जिसपर अब राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन एवं विश्व हिंदू परिषद ने विरोध जताया है. 

Khuda Haafiz 2 Agni Pariksha Review: बड़े पर्दे पर रिलीज हुआ खुदा हाफिस 2, देखने से पहले पढ़ लें यह रिव्यू

बता दें, इस फोटो के वायरल होने पर विरोध जताते हुए शुक्रवार को राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन एवं विश्व हिंदू परिषद ने एसपी कांगड़ा डॉ. खुशाल शर्मा को शिकायत पत्र सौंपा.  एसपी कांगड़ा को शिकायत पत्र सौंपकर राष्ट्रीय हिंदू संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी कुमार ने भारतीय फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकालय के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठाई है. 

राष्ट्रीय हिंदू संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी कुमार ने कहा कि गत दिनों भारतीय फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकालय द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री काली का विवादित पोस्टर वायरल करने पर लीना व अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत देकर विभिन्न धाराओं के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए,  उन्होंने कहा है कि डॉक्यूमेंट्री के लिए जारी किया गया महाकाली का पोस्टर बेहद अपमानजनक है. इससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. 

उन्होंने आगे कहा है कि इस प्रकार से महाकाली को सिगरेट पीते देखना किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हिंदुओं की भावनाओं को जानबूझकर आहत किया गया है.  इसलिए लीना के विरुद्ध आईपीसी की धारा 295 ए, 298, 505 और आईटी एक्ट 67 के तहत केस दर्ज होना चाहिए. 

वहीं,  डीसी कांगड़ा से आग्रह करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी ने कहा कि जिला में बसने वाले संदिग्ध लोगों की जांच की जानी चाहिए.  उन्होंने कहा है कि हाल ही में पिछले काफी समय से दूसरे राज्यों के लोग यहां पर भारी संख्या में आकर अपना छोटा-मोटा कारोबार कर रहे हैं.  एक समुदाय विशेष  यहां पर रहना और अत्यधिक किराए पर दुकान मकान लेकर कम आय में अपना गुजर-बसर कर रहा हैं. ऐसे में यह संदेह पैदा करता है कि इन लोगों के आय का साधन क्या है जो इतनी आय से अधिक खर्च कर रहे हैं और अपनी संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ा रहे हैं. जिसके चलते इनके द्वारा किसी भी सरकारी तंत्र को सूचित नहीं किया जाता.

उन्होंने डीसी कांगड़ा से आग्रह किया है कि जो भी बाहरी व्यक्ति पिछले 5 वर्षों से यहां आकर रह रहे हैं उनकी जांच की जाए और उनके आय के साधनों की भी जांच की जाए ताकि आने वाले समय में राज्य का माहौल खराब ना हो सके. साथ ही कहा कि पुलिस विभाग को ऐसे लोगों का रिकॉर्ड रखने एवं जांच ने के आदेश जारी करें ताकि देवभूमि में शांति बनी रहे. 

Watch Live

Trending news