Virbhadra Singh Birthday: रिज पर वीरभद्र सिंह की प्रतिमा लगने पर अब भी संशय
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2304635

Virbhadra Singh Birthday: रिज पर वीरभद्र सिंह की प्रतिमा लगने पर अब भी संशय

Himachal Pradesh News: आज पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की जन्मतिथि है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी आज उनका जन्मदिन मना रही है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वीरभद्र सिंह की रिज पर लगने वाली प्रतिमा को लेकर कहा कि रिज मैदान पर राष्ट्रीय नेताओं की प्रतिमाएं लगती हैं.

 

Virbhadra Singh Birthday: रिज पर वीरभद्र सिंह की प्रतिमा लगने पर अब भी संशय

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी आज पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की जन्मतिथि मना रही है. पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में उनकी याद में पुष्पांजलि सभा का आयोजन किया गया. वैसे तो ये कार्यक्रम 11 बजे रखा गया था, लेकिन मुख्यमंत्री इससे पहले ही पुष्प भेंट कर कांगड़ा चले गए. मुख्यमंत्री ने वीरभद्र सिंह की रिज में प्रतिमा लगने सहित भाजपा के 9 विधायको के निलंबन और तीन उपचुनावों में कांग्रेस की जीत को लेकर मीडिया से बातचीत की.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वीरभद्र सिंह की रिज पर लगने वाली प्रतिमा को लेकर कहा कि रिज मैदान पर राष्ट्रीय नेताओं की प्रतिमाएं लगती हैं. ऐसे में रिज मैदान के आस-पास उनकी प्रतिमा लगाने पर विचार किया जा रहा है. तीन उपचुनावों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये उपचुनाव जनता पर थोपा गया है. तीन निर्दलीयों को इस्तीफा देने की जरूरत क्यों पड़ी, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. अगर उनके काम निर्दलीय रहते नहीं हों रहे थे तो क्या भाजपा में जाने के बाद हों जाएंगे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के बुराड़ी के बाद पंजाब के बरनाला की पॉश कॉलोनी में मिलीं 3 लाश

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के 9 सदस्यों द्वारा बजट सत्र के दौरान हंगामे का मामला विधानसभा स्पीकर के विचाराधीन हैं. उनके निष्काशन पर स्पीकर अंतिम निर्णय लेंगे, जैसे 06 सीपीएस पर जय राम ठाकुर कह रहे हैं कि उनकी सदस्यता चली जाएगी वैसे ही उन्होंने कहा कि 9 भाजपा के सदस्यों की सदस्यता जा सकती है. जय राम ठाकुर कोर्ट में चल रहे सीपीएस मामले पर बयान देकर नियमों की अवहेलना कर रहे हैं.

वहीं, प्रतिभा सिंह ने कहा कि हम मुख्यमंत्री से बात करेंगे. वीरभद्र सिंह राष्ट्रीय नेताओं से कम नहीं थे. उनका राष्ट्र के लिए भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है. लोगों की भावनाएं वीरभद्र सिंह के साथ जुड़ी हुई हैं. लोग चाहते हैं कि उनकी प्रतिमा रिज मैदान पर ही लगनी चाहिए. वीरभद्र सिंह की प्रतिमा रिज पर ही लगे, इसके लिए प्रयास किए जा रहें हैं.

ये भी पढ़ें- लोगों की धमकियों से परेशान होकर भारतीय किसान यूनियन के एक सदस्य ने की आत्महत्या

प्रतिभा सिंह ने उपचुनाव पर कहा कि सर्वे के मुताबिक टिकटों पर फाइनल निर्णय लिया गया है. उन्हें विश्वास है कि जनता कांग्रेस के काम को देखते हुए कांग्रेस के कैंडिडेट को विजेता बनाएगी. वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मेरे पिता जी की जयंती है. वह उनके सिखाये रास्ते पर आगे बढ़ रहें हैं. विक्रमादित्य ने कहा कि उनके पिता ने हिमाचल के विकास निर्माण में अहम योगदान दिया है. प्रदेश के सभी लोगों के जीवन सीखने के लिए एक बड़ा उदाहरण है. प्रदेश के हर क्षेत्र को सींचा है. हम उनके दिखाए रास्ते पर चलेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news