कांग्रेस पार्टी अपनी झूठी गारंटियों पर फेर रही चुना, चुनावी बेला पर किए गए सारे वादे निकले झूठे- धूमल
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh2001285

कांग्रेस पार्टी अपनी झूठी गारंटियों पर फेर रही चुना, चुनावी बेला पर किए गए सारे वादे निकले झूठे- धूमल

Hamirpur News in Hindi: विकसित भारत रथयात्रा पर लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल बोले कि कांग्रेस पार्टी अपनी झूठी गारंटियों को छुपाने के लिए दीवारों पर चूना पोत रही है.

कांग्रेस पार्टी अपनी झूठी गारंटियों पर फेर रही चुना, चुनावी बेला पर किए गए सारे वादे निकले झूठे- धूमल

Hamirpur News: विकसित भारत रथ यात्रा का पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत गवारडू और पार्टी कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को ज़रूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया. 

उन्होंने कहा कि विकसित भारत रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य हर पंचायत में पहुंचकर लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम है. इस मौके पर मंडल अध्यक्ष प्रोफेसर विक्रम राणा जिला परिषद सदस्य कैप्टन रंजीत राणा पूर्व मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र ठाकुर जिला भाजपा सचिव विनोद ठाकुर महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष अर्चना चौहान उपाध्यक्ष जीवन लता सहित तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे. 

विकसित भारत रथ यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी झूठी गारंटियों को छुपाने के लिए दीवारों पर चूना पोत रही है. चुनावी बेला पर किए गए सारे वायदे सारी गारंटिया झूठी निकली हैं.  धूमल ने कहा कि कांग्रेस अपनी नाकामियों अपने झूठ को छिपाने का काम कर रही है ताकि जनता से उसकी जान बच जाए और दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार है जो लोगों से खुद जाकर पूछ रही है कि केंद्र की योजनाओं का लाभ आपको मिल रहा है या नहीं अगर नहीं मिल रहा है तो फॉर्म भरिए और योजना का लाभ लीजिए. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचे इसलिए यात्रा के दौरान लोगों से मौके पर ही योजना संबंधित फार्म भरवा जा रहे हैं ताकि देश का कोई भी वर्ग केंद्र सरकार की योजनाओं से अछूता न रहे.  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी इन दोनों में बस यही फर्क है. कांग्रेस वायदे करके भूल जाती है और भारतीय जनता पार्टी वायदे करके उन्हें निभाने का काम करती है. 
 
उन्होंने आगे कहा कि आज केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं जिसमें किसान सम्मन निधि की बात हो उज्ज्वला योजना की बात हो प्रधानमंत्री आवास योजना की बात हो या फिर सहारा योजना की बात हो हर योजना का सीधा लाभ लोगों को मिल रहा है. लोगों को योजनाओं का लाभ सीधा मिले इसके लिए प्रधानमंत्री ने जब 2014 में देश की बागडोर संभाली थी, तो उन्होंने सबसे पहले लोगों के बैंक खाते खुलवाए थे ताकि लोगों को योजना का पैसा सीधा उनके बैंक खातों में पहुंचाया जा सके. 

कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए धूमल ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश के लोग कांग्रेस पार्टी के दिल्ली से आए हुए उन नेताओं को ढूंढ रहे हैं, जो चुनावी बेला पर आकर यह कहते थे कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह देना प्रारंभ कर दिया जाएगा.  प्रतिवर्ष 2 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा.  किसानों से दूध 100 रुपये प्रति लीटर खरीदा जाएगा. किसानों से 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदा जाएगा, लेकिन आज इन सब गारंटियों का जनाजा निकला हुआ है और वह दिन भी दूर नहीं जब झूठी गारंटियों के सहारे सत्ता में आई यह सरकार इन झूठी गारंटियों के सहारे ही सत्ता से बाहर होगी. 

Trending news