Punjab News: पठानकोट में तेजी से बढ़ रहे सब्जी के दाम, जानें क्या है रेट बढ़ने का बड़ा कारण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1813876

Punjab News: पठानकोट में तेजी से बढ़ रहे सब्जी के दाम, जानें क्या है रेट बढ़ने का बड़ा कारण

Punjab News: देशभर में जगह-जगह टमाटर का रेट तेजी से बढ़ रहा है. दिल्ली एनसीआर समेत पठानकोट और लुधियाना में भी टमाटर का रेट आसमान छू रहा है और न सिर्फ टमाटर बल्कि बाकी सब्जियों का भी यही हाल है.  

 Punjab News: पठानकोट में तेजी से बढ़ रहे सब्जी के दाम, जानें क्या है रेट बढ़ने का बड़ा कारण

Punjab News: पठानकोट में टमाटर के रेट 200 रुपये से लेकर 240 किलो पहुंच गए हैं. टमाटर विक्रेताओं का कहना है कि पंजाब में टमाटर की फसल आना बंद हो गई है. ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश के दूरदराज वाले क्षेत्रों से टमाटर पंजाब में पहुंच रहा है. यही कारण है कि लोकल टमाटर ना मिलने के कारण टमाटर के रेट 200 रुपये के पार पहुंच गए हैं.

दुकानदारों का कहना है कि टमाटर के साथ-साथ बाकी सब्जियों के रेटों में भी इजाफा हुआ है, क्योंकि अब बरसात के दिनों में पंजाब की सब्जी आना बंद हो जाती है. हिमाचल प्रदेश से ज्यादातर सब्जियां पंजाब पहुंचती हैं, जिस कारण सब्जी के रेट बढ़ जाते हैं. हिमाचल प्रदेश में कई जगह रास्ते बंद हैं, जिस कारण सब्जी पंजाब नहीं पहुंच रही है जो कि रेट बढ़ने का एक बड़ा कारण है. उनका कहना है कि अगले 1 महीने तक सब्जियों के रेट कम होने की कोई संभावना नहीं है. 

ये भी पढ़ें- ऊंचे टमाटर के दाम, फीका हुआ पकवान! जानिए चंडीगढ़ में टमाटर की कीमत कितनी

पठानकोट में क्या है सब्जी का दाम
बता दें, पठानकोट में इस समय टमाटर का रेट 200 रुपये किलो है. गोभी का रेट 70 रुपये किलो, भिंडी का रेट 40 किलो, फ्रास्बीन का रेट 60 किलो
बंद गोभी का रेट 40 रुपये किलो, घिया का रेट 40 रुपये किलो और बैंगन का रेट 50 रुपये किलो है.

लुधियाना में भी बढ़ रहे सब्जी के दाम
वहीं, लुधियाना में भी सब्जी के दामों में ऐसे ही इजाफा हो रहा है. यहां भी टमाटर का रेट लगातार दोहरा शतक लगा रहा है. लुधियाना में टमाटर लगातार 200 रुपये के पार पहुंच चुका है और अकेले टमाटर ही नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश से आने वाली बाकी सब्जियां भी तीन से चार गुणा रेट पर बिक रही हैं. 

ये भी पढ़ें- नूंह जिले में हिंसा के बारे में गृह मंत्री अनिल विज को 'जानकारी नहीं', कहा...

कब तक महंगी रहेंगी सब्जियां
40 रुपये वाली शिमला मिर्च 120 रुपये के भाव बिक रही है जबकि 30-40 रुपये किलो वाली गोभी 80 रुपये किलो बिक रही है. मटर 150 रुपये किलो में मिल रही है. दुकानदारों का कहना है कि अभी एक महीने तक सब्जी के रेट ऐसे ही बढे रहेंगे जब नई फसल आएगी तब रेट कम होंगे, क्योंकि बारिश के कारण हिमाचल से आवाजाही ना होने की वजह से सब्जी की आमद कम हो रही है.

WATCH LIVE TV 

Trending news