Tomato Price Hike News: टमाटर के दाम देख निकले लोगों के आंसू, किसानों में खुशी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1757827

Tomato Price Hike News: टमाटर के दाम देख निकले लोगों के आंसू, किसानों में खुशी!

Tomato Price Hike Today: देश के तमाम राज्यों में टमाटर के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. टमाटर मार्केट में 80 से 120 रुपए किलो बिक रहे हैं.  

Tomato Price Hike News: टमाटर के दाम देख निकले लोगों के आंसू, किसानों में खुशी!

Tamatar Rate Increase: देश में मानसून की दस्तक से पहले ही बारिश को दौर शुरू हो गया. वहीं मौसम की मार के साथ लोगों की जेब पर भी इसका असर देखने को मिला है. लगातार बारिश के कारण हाल ही में देश भर के बाजारों में टमाटर की कीमतें 10 से 20 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 80 से 120 रुपये प्रति किलो हो गई है. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

Hina Khan: खतरों के खिलाड़ी में एक्ट्रेस हिना खान ने ली एंट्री! स्टंट से उड़ाए सबके होश

2 दिन में टमाटर के बढ़े दाम
बता दें, एक महीने पहले तमाम राज्यों में टमाटर 10 से 20 रुपये किलो में मिल जा रहे थे, लेकिन एकाएक टमाटर के दामों में उछाल आ गया है. राजधानी दिल्ली में 80 से 100 रुपए प्रति किलो में टमाटर बिक रहा है. वहीं, हिमाचल, उत्तर प्रदेश से लेकर कई राज्यों में टमाटर 80 से 100 रुपए किलों में बिक रहे हैं.  

80 से 100 रुपए प्रति किलो मिल रहे टमाटर
टमाटर के आसमान छूटे दामों को देख लोग अब टमाटर के बिना ही खाना बना रहा हैं. लोग अब मौसमी सब्जी और हरी सब्जियों को ही खरीद रहे हैं. जो बजट में हो. 

किसान फसल के अच्छे दाम मिलने से काफी खुश
हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में जंहा टमाटर की फसल को लाल सोना के नाम से जाना जाता है. जिसको इस बार टमाटर के दाम सही भी सिद्ध कर रहे हैं. बता दें, आजकल किसानों को टमाटर के लगभग 65 से 70 रुपए के बीच में दाम मिल रहा है, जिसके चलते किसान काफी खुश नजर आ रहे हैं.  

हालांकि, भारी बारिश के चलते फसल इतनी अच्छी नहीं है, लेकिन किसान फसल के अच्छे दाम मिलने से काफी खुश हैं. किसान उम्मीद कर रहे हैं की इस बार उन्हें फसलों के दाम आने वाले समय में भी अच्छे मिले. आजकल उन्हे 25 किलोग्राम की एक कैरेट की कीमत करीब 1,500 से 1,700 रुपए तक मिल रही है. 

स्थानीय किसान चन्दन ने कहा कि इस साल बारिश के चलते फसल को काफी नुकसान हुआ है और इस साल फसल अच्छी नहीं है. प्रेम सिंह मेहता ने कहा कि काफी समय के बाद किसानों को यह रेट मिला है, लेकिन मौसम की वजह से फसल इतनी अच्छी नहीं है. उन्होंने कहा कि यह रेट कई काफी दिनों तक रहना चाहिए. जिससे किसानों को कुछ राहत मिलेगी. 

Trending news