Thursday Tips: गुरुवार के दिन नहीं करें ये काम, देवगुरु बृहस्पति हो जाएंगे नाराज!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1330659

Thursday Tips: गुरुवार के दिन नहीं करें ये काम, देवगुरु बृहस्पति हो जाएंगे नाराज!

Thursday Tips: गुरुवार के दिन लोग देव बृहस्पति की पूजा करते हैं. मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

Thursday Tips: गुरुवार के दिन नहीं करें ये काम, देवगुरु बृहस्पति हो जाएंगे नाराज!

Thursday Tips: गुरुवार का दिन सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति को समर्पित है. गुरुवार के दिन लोग देव बृहस्पति की पूजा करते हैं. मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. वहीं, कुंवारी लड़कियां भी इस दिन व्रत रखकर अपने अच्छे वर के लिए भगवान से कामना करती हैं. ऐसे में आपको इस दिन कुछ चीजों का ध्यान रखना चाहिए. वरना गुरु बृहस्पति नाराज हो सकते हैं. 

Nirvair Singh Death: पंजाबी सिंगर निर्वैर सिंह का सड़क हादसे में निधन 

1.  इस दिन आपको किसी से पैसे की लेन-देन का धंधा नहीं करना चाहिए. मान्यता है कि इस दिन किसी को पैसे देने (किसी जरूरी काम को छोड़कर) से आपको भविष्य में धन की कमी हो सकती है.

2. इस दिन आपको कोई भी नुकीली वस्तु जैसे चाकू, कैंची, सैफटिपिन. इसके साथ ही 
आपको लोहे की चीज भी इस दिन नहीं खरीदनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो इसका बुरा असर आप पर पढ़ सकता है. 

3. इस दिन महिलाओं को आपने बालों को नहीं धूलना चाहिए. इसे दोष माना जाता है. ऐसा करने से सीधा प्रभाव उनके पति और संतान पर पड़ता है. साथ ही परिवार की तरक्की भी रूक जाती है. 

4. इसके साथ ही इस दिन कपड़े भी नही धोने चाहिए. आपको इस दिन साबुन का प्रयोग नहीं करना चाहिए. कपड़े धोने से आपके घर की सुख समृद्धि और शांति भी धुल जाती है. 

Sidhu Moosewala की हत्या के बाद शूटर्स समंदर किनारे करा रहे थे फोटो शूट

5.  अगर लड़कियों की किसी कारण से शादी नहीं हो पा रही है. तरह-तरह की बाधाएं आ रही हैं, तो आपको बृहस्पतिवार का व्रत रखना चाहिए. साथ ही इस दिन आपको पीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए और खाना भी सादा ही खाना चाहिए.

6. वहीं अगर आप सत्यानारायण भगवान की कथा करवाना चाहते हैं, तो आपके गुरुवार को दिन चुनना चाहिए. यह दिन काफी शुभ माना जाता है.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news