सुक्खू सरकार के एक फैसले से हिमाचल में फूड और चाय दुकानदारों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत
Advertisement

सुक्खू सरकार के एक फैसले से हिमाचल में फूड और चाय दुकानदारों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Himachal Pradesh: नए साल पर हिमाचल पहुंच रहे सैलानियों के लिए सुक्खू सरकार ने राज्य के सभी रेस्तरां, ढाबे, चाय के स्टॉल और भोजनालयों को 24 घंटे खोलने का फैसला है. सुक्खू के फैसले पर अब बिलासपुर के ढाबा संचालकों के अपनी प्रतिक्रिय दी है. 

सुक्खू सरकार के एक फैसले से हिमाचल में फूड और चाय दुकानदारों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देशभर में इन दिनों जहां कोरोना की चौथी लहर को लेकर दहशत का माहौल है. वहीं दूसरी ओर लोग नए साल को लेकर भी काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. 1 जनवरी के लिए मॉल, होटल और रेस्टोरेंट्स भी रंग-बिगरंगी लाइटों से सजा दिए गए हैं. लोग इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट करने के लिए कुछ न कुछ प्लानिंग करने में लगे हुए हैं. कोई मूवी देखने का प्लान बना रहा है तो कोई फैमिली और फ्रेंड्स के साथ लंच या डिनर जाने वाले हैं. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए घूमने जा रहे हैं. 

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए इस समय लोगों की पहली पसंद बन रहा है देवभूमि हिमाचल. ऐसा इसलिए क्योंकि हिमाचल प्रदेश एक राज्य है जहां लोग कम समय और कम पैसों में प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं और प्रकृति को करीब से महसूस कर सकते हैं. दिसंबर और जनवरी महीने में तो ज्यादातर सैलानी यहां स्नोफॉल का लुत्फ उठाने जाते हैं. इन दिनों हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी भी शुरू हो चुकी है तो ज्यादातर पर्यटक हिमाचल प्रदेश के शिमला, मनाली और लाहौल-स्पीति जैसे क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं. और तो और यहां काफी टाइम पहले से ही एडवांस बुकिंग भी चलने लगी थी. 

ये भी पढ़ें- न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए हिमाचल प्रदेश के इन सीक्रेट टूरिस्ट प्लेस का लें मजा, भूल जाएंगे हर जगह

इस दिन तक 24 घंटे खुलेंगे रेस्तरां, ढाबे और चाय स्टॉल 
ऐसें में अगर न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आप भी हिमाचल प्रदेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए हिमाचल सरकार की ओर से अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यहां पहुंच रहे सैलानियों के लिए राज्य के सभी रेस्तरां, ढाबे, चाय के स्टॉल और भोजनालयों को 2 जनवरी 2023 की रात तक 24 घंटे खोलने का निर्णय लिया है, जिसका बिलासपुर के ढाबा संचालकों ने स्वागत किया है.

ढाबा और भोजनालय संचालकों की बढ़ेगी आमदनी
गौरतलब है कि देशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाइवे 205 से होकर कुल्लू मनाली का रुख करते हैं. शिमला घूमने के बाद पर्यटक नेशनल हाइवे 103 से धर्मशाला की ओर रवाना होते हैं. ऐसे में नए साल पर 24 घंटे रेस्तरां, ढाबे और भोजनायल खुलने से पर्यटकों को खाने-पीने की सुविधा से वंचित नहीं रहना पड़ेगा. इससे ढाबा और भोजनालय संचालकों की आमदनी भी बढ़ेगी. 

ये भी पढ़ें- New Year 2023: नए साल पर इन खास संदेशों से दें शुभकामनाएं, सभी के चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान

बिलासपुर ढाबा संचालकों ने सुक्खू सरकार का जताया आभार 
सुक्खू सरकार के इस फैसले पर बिलासपुर के ढाबा संचालकों का कहना है कि कोविड 19 के चलते पहले ही ढाबा और रेस्टोरेंट मालिकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था, लेकिन अब टूरिस्ट सीजन पर 24 घंटे ढाबा खुलने से ना केवल उन्हें लाभ मिलेगा बल्कि उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. इसके लिए उन्होंने हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार का भी आभार जताया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news