Solan News: सोलन पुलिस ने तोड़ी चिट्टा तस्करों की कमर, अब नहीं पहुंच रहा चिट्टा-SP योगेश रोल्टा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1922582

Solan News: सोलन पुलिस ने तोड़ी चिट्टा तस्करों की कमर, अब नहीं पहुंच रहा चिट्टा-SP योगेश रोल्टा

Solan News: सोलन पुलिस द्वारा ताजा मामलें में उत्तर प्रदेश से सबसे बड़े चिट्टा स्पलाईर को गिरफ्तार किया है. जो सोलन और शिमला में चिट्टे को बेचता था.

Solan News: सोलन पुलिस ने तोड़ी चिट्टा तस्करों की कमर, अब नहीं पहुंच रहा चिट्टा-SP योगेश रोल्टा

Solan News: चिट्टा हमारें समाज में एक ज्वलंत मुद्दा बना हुआ है. ऐसे में इससे समाज को दूर रखना हर किसी की जिम्मेदारी है. वहीं, सोलन में पुलिस अधीक्षक का पद संभालने के बाद एसपी गौरव सिंह चैन से नहीं बैठे. उन्होंने जानलेवा चिट्ठे के खिलाफ जबरदस्त सर्जिकल स्ट्राइक छेडी है.  जिसका नतीजा यह है कि हाल के कुछ महीनों में सोलन पुलिस ने 92 मामले एनडीपीएस केस दर्ज कर 182 चिट्टा तस्करों को गिरफ्तार कर सोलन में चिट्टे की सप्लाई पर बहुत हद तक अंकुश लगाया है. 

ऐसा होने से अब सोलन में नशेड़ियों को सहजता से चिट्टा नहीं मिलता है. बाहरी राज्यों के चिट्ठा स्पलाईरों की कमर सोलन पुलिस ने तोड़ दी है. 

बता दें, सोलन पुलिस द्वारा ताजा मामलें में उत्तर प्रदेश से सबसे बड़े चिट्टा स्पलाईर को गिरफ्तार किया है. जो सोलन और शिमला में चिट्टे को बेचता था. हालांकि पुलिस द्वारा दी गई जानकारी में यह पता लगा है कि अधिकतर चिट्टा स्पलाईर स्वयं चिट्टा का नषा नहीं करते थे, लेकिन देवभूमि के युवाओं को चिट्टा बेचकर मोटी चांदी लूट रहे थे. 

ऐसे में सोलन पुलिस द्वारा 182 चिट्टा तस्करों में से 46 बाहरी राज्यों के स्पालयरों को सलाखो के पीछे पहुंचाया गया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा ने बताया कि सोलन पुलिस द्वारा लगातार चिट्टे की स्पलाई करने वालो पर कार्यवाही की जा रही है. जिसका नतीजा यह है कि सोलन पुलिस द्वारा बाहरी राज्यों व अपने सोलन जिला के बड़े-बड़े चिट्टा स्पलायरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है. 

उन्होंने कहा कि अब सोलन में चिट्टे की स्पलाई सहजता से नहीं पहुंच रही है. व सोलन के युवाओं को चिट्टा मिलना बेहद मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा कि सोलन पुलिस का पहला प्रयास है कि चिट्टे की स्पलाई को पूरी तरह से बंद किया जाए ताकि इस जानलेवा नशे से युवाओं को बचाया जा सके. 

Trending news