Skin care: चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए दही के इस फेस पैक का करें इस्तेमाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1848325

Skin care: चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए दही के इस फेस पैक का करें इस्तेमाल

Skin care Upay: अपने चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल करें. आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा.

Skin care: चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए दही के इस फेस पैक का करें इस्तेमाल

Skin care Tips: पोषक तत्वों से भरपूर दही को डाइट का अहम हिस्सा माना जाता है. अक्सर लोग इसे खाने के साथ खाते हैं. इसमें प्रोटीन कैल्शियम फॉस्फोरस और अन्य पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसके हर दिन सेवन करने से  आप कई बीमारियों से बच सकते हैं,  लेकिन क्या आप जानते हैं दही से आपके चेहरे पर काफी चमक आ सकती है. आप दही फेस पैक के इस्तेमाल करके ग्लोइंग स्किन भी पा सकते हैं. इस खबर में हम आपको  बताएंगे कैसे आप इसका यूज करें. 

दही हमारे स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. दही में इसमें प्रोटीन, कैल्शियम जैसे तमाम पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. इससे चेहरे से दाग-धब्बे भी दूर होते हैं.  दही को चेहरे पर लगाने से आपको स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा मिलता है. 

बता दें, इसे बनाने के लिए आप एक बाउल में 2 बड़े चम्मच दही लें, इसमें एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं. फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें.  लगभग 15-20 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर रखें और बाद में ठंडे पानी से धो लें. 

इस पैक को आप हर दिन अपने रुटिन में शामिल करें. इससे आपका चेहरा कुछ ही दिनों में चमक जाएगा और दाग धब्बे भी दूर हो जाएगा.  यह फेस पैक ड्राई स्किन के लिए बेहद कारगर साबित हो सकता है. 

इसके अलावा आप दही में नींबू भी लगाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इसे आप हफ्ते में एक बार यूज कर सकते हैं. यह फेस पैक आपकी त्वचा की रंगत को निखारता है. आप चाहे तो इसमें हल्दी भी मिला सकते हैं. वहीं दही के साथ आप सूजी भी मिला सकते हैं. इस पैक के इस्तेमाल से आप ब्लैकहेड्स और पिंपल्स से राहत पा सकते हैं. इसे भी आप हफ्ते में एक बार इस्तेमाल कर सकते हैं.

Trending news