Shimla Weather: शिमला में बारिश के बाद सामान्य हो रहे हालात, घूमने जा सकते हैं आप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1831652

Shimla Weather: शिमला में बारिश के बाद सामान्य हो रहे हालात, घूमने जा सकते हैं आप

Shimla Weather: डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया है कि राजधानी शिमला में लगातार तीन दिन हुई बारिश के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं, जिसे देखते हुए अब पर्यटकों को यहां घूमने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

समीक्षा राणा/शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला एक बार फिर पटरी पर लौटती नजर आ रही है. लगातार तीन दिन हुई बारिश के कारण राजधानी में काफी तबाही मची. हालांकि अब यहां हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं. लगातार हुई बारिश के बाद कई जगहों पर लैंडस्लाइड और पेड़ गिरने के कारण काफी समय तक यातायात भी प्रभावित रहा, लेकिन अब अधिकतर सड़कों पर बसें चलाने का कार्य शुरू कर दिया गया है.

शिमला में 80 प्रतिशत रेस्टोरेशन का कार्य हुआ पूरा 
डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि 80 प्रतिशत रेस्टोरेशन कार्य पूरा हो गया है जबकि 20 प्रतिशत कार्य आने वाले दिनों में पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब परिस्थिति सामान्य हो रही है. आदित्य नेगी ने कहा कि लगातार तीन दिन तक हुई भारी बारिश के कारण हालात जरूर खराब हुए थे, लेकिन अब सब कुछ सामान्य हो रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश को 15 करोड़ रुपये की अर्थिक मदद

प्रशासन द्वारा हटाए जा रहे कुछ पेड़
इसके अलावा कहा कि शिमला में अब परिस्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है, जो लोग बेघर हुए हैं उन्हें भी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है और प्रशासन द्वारा उन्हें हर तरह की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है. डीसी शिमला ने कहा कि शिमला की सुंदरता और आबोहवा शिमला के कई साल पुराने पेड़ों से हैं, लेकिन कई बार लोग अपने निजी हित के लिए पेड़ों को हटाने के लिए अर्जी लेकर आते हैं, जिन्हें स्वीकारा नहीं जाता है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को जहां लगता है कि जो पेड़ खतरे की जद में हैं तो उन्हें कटवा दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप

आदित्य नेगी ने पर्यटकों को घूमने के लिए किया आमंत्रित
आदित्य नेगी ने बताया कि पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई योजनाएं लाई जाएंगी, हालांकि फिलहाल परिस्थिति सामान्य है और पर्यटकों को शिमला आने के लिए आमंत्रित भी किया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news