Summer Fest 2023: आज खत्म होने जा रहा शिमला समर फेस्ट, सैलानी उठा रहे लुत्फ
Advertisement

Summer Fest 2023: आज खत्म होने जा रहा शिमला समर फेस्ट, सैलानी उठा रहे लुत्फ

Shimla Summer Fest 2023: शिमला में चल रहे समर फेस्ट ने शिमला पहुंच रहे पर्यटकों का मजा दोगुना कर दिया है. इस फेस्ट में होने वाले संध्या कार्यक्रम में हर दिन कोई न कोई कलाकार पहुंच रहा है और इस संध्या का आनंद ले रहे हैं.

Summer Fest 2023: आज खत्म होने जा रहा शिमला समर फेस्ट, सैलानी उठा रहे लुत्फ

Shimla Summer Fest 2023: पहाड़ों की रानी शिमला में इन दिनों इंटरनेशनल समर फेस्टिवल चल रहा है, जिसका आज समापान होने जा रहा है. गुरुवार को आयोजित हुए समर फेस्ट का शुभांरभ प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया. फेस्ट की पहली संध्या में पुलिस बैंड के साथ स्थानीय कलाकारों ने खूब रंग जमाया. वहीं, फेस्ट की तीसरी संध्या में पंजाबी सिंगर सरताज ने रंग जमाया.  

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इस समय पर्यटन पीक सीजन चल रहा है. ऐसे में पर्यटक भी यहां बड़ी संख्या में पहुंचकर खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा रहे हैं. इस बीच शिमला में आयोजित हुए समर फेस्टिवल ने इस सैलानियों का मजा दोगुना कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Paonta Sahib: नदी में डूबने से 15 वर्षीय किशोर की मौत, 2 दिन बाद मिला शव

समर फेस्ट की तीसरी संध्या में पहुंचे पंजाबी कलाकार सतिंदर सरताज
गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इस समय पर्यटन सीजन चल रहा है. ऐसे में पर्यटक भी यहां बड़ी संख्या में पहुंचकर खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा रहे हैं. इस बीच शिमला में आयोजित हुए समर फेस्टिवल ने इन सैलानियों का मजा दोगुना कर दिया है. बीते दिन यानी इस फेस्ट की तीसरी संध्या पर जाने-माने पंजाबी कलाकार सतिंदर सरताज ने पहुंचकर अपनी मधुर आवाज का जादू बिखेरा. 

आज शाम बॉलीवुड सिंगर मोनाली ठाकुर करेंगी परफॉर्म
इस दौरान पर्यटक भी सतिंदर सरताज की मधुर आवाज पर झूमते नजर आए. सिंगर की सुरीली आवाज का आनंद उठाने के लिए शिमला के  जाने-माने रिज मैदान में लोगों की इस कदर भीड़ लग गई कि वहां पैर रखने तक की जगह नहीं बची. फेस्टिवल की आखिरी संध्या यानी शाम बॉलीवुड सिंगर मोनाली ठाकुर परफॉर्म करती नजर आएंगी. 

ये भी पढ़ें- Child Labour: बाल मजदूरी करवाने वालों की अब नहीं खैर, एक्शन मोड़ पर प्रशासन

दिनभर होती हैं अलग-अलग तरह की एक्टिविटी
बता दें, कार्यक्रम के समापन के मौके पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बतौर मुख्य अतिथि इस संध्या में मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि इस फेस्टिवल के अभी तक के नाइट शो में अरुण जस्टा, नरेश भारद्वाज, इंदु, हैरी, और राजेश मालिक रह चुके हैं. इतना ही नहीं फेस्ट के दैरान दिनभर में कई तरह के कार्यक्रम और एक्टिविटी भी होती रहती हैं. इनमें फैशन शो, कल्चरल परेड, पुलिस रिपोर्टिंग, भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा पारंपरिक लोक वाद्य यंत्र वादन की प्रस्तुति और विभिन्न स्कूलों की प्रस्तुतियां भी होती हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news