Shimla News: युवाओं को निखारने का काम करता है एसएसबी : प्रेम नारायण चौरसिया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1921417

Shimla News: युवाओं को निखारने का काम करता है एसएसबी : प्रेम नारायण चौरसिया

Shimla News: शिमला के कसुम्पटी स्थित सशस्त्र सीमा बल के दूरसंचार प्रशिक्षण केंद्र में अंतर-सीमांत कम्प्यूटर जागरूकता प्रतियोगिता 2023 का बुधवार को समापन डीआईजी अजय कुमार के नेतृत्व हुआ.

Shimla News: युवाओं को निखारने का काम करता है एसएसबी : प्रेम नारायण चौरसिया

शिमला: शिमला के कसुम्पटी स्थित सशस्त्र सीमा बल के दूरसंचार प्रशिक्षण केंद्र में अंतर-सीमांत कम्प्यूटर जागरूकता प्रतियोगिता 2023 का बुधवार को समापन डीआईजी अजय कुमार के नेतृत्व हुआ. तीन दिवसीय कार्यक्रम में पटना, रानीखेत, गुवाहाटी, तेजपुर, लखनऊ, सिलीगुड़ी सीमांत और अकादमी भोपाल की टीमों से आए 51 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. 

प्रतियोगिता में लखनऊ बना विजेता
16 अक्टूबर 2023 से चलने वाली इस प्रतियोगिता के तीन इवेंट्स में प्रत्येक इवेंट के पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को दूरसंचार प्रशिक्षण केंद्र कसुम्पटी के कमान अधिकारी प्रेम नारायण चौरसिया ने पदक प्रदान कर सम्मानित किया. इस आयोजन में प्रमुख अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी सक्रिय भूमिका निभाई और इसे सफल बनाने में सहयोग किया. समापन समारोह में विजेताओं को ट्रॉफी और पुरस्कारों के साथ सम्मानित किया गया. प्रतियोगिता में लखनऊ सीमांत मुख्यालय विजेता तो उप विजेता भोपाल अकादमी रही.

कम्प्यूटर तकनीकी ज्ञान में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण मंच
कसुम्पटी स्थित सशस्त्र सीमा बल दूरसंचार प्रशिक्षण केंद्र के सहायक कमांडेंट नीरज चौहान ने बताया कि अंतर-सीमांत कम्प्यूटर जागरूकता प्रतियोगिता 2023 सीमा सुरक्षा प्रहरियों के कम्प्यूटर तकनीकी ज्ञान कौशल को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करती है. इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागी नए-नए कंप्यूटर तकनीकों का अध्ययन करते हैं और इस क्षेत्र में अपने ज्ञान को निखारते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों को उनकी मेहनत और समर्पण के लिए तारीफ मिली. प्रतियोगिता में चुने गए विजेता प्रतिभागी एसएसबी का प्रतिनिधित्व ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट 2023-24 में करेंगे.

साथ ही कमान अधिकारी प्रेम नारायण चौरसिया ने कहा कि इस समापन समारोह में युवा समाज के प्रति उत्साह और उन्नति की भावना को मजबूती से बढ़ावा मिला. यह एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो युवा पीढ़ी को अपने क्षेत्र में बेहतरीन बनने के लिए प्रेरित करता है और राष्ट्र को तकनीकी दृष्टिकोण से मजबूती प्रदान करता है. कार्यक्रम में सहायक कमांडेंट अजय शर्मा, इंस्पेक्टर तेजेन्द्र ठाकुर, इंस्पेक्टर विपुल अवस्थी  व सशस्त्र सीमा बल के दूरसंचार प्रशिक्षण केंद्र के अन्य साथी उपस्थित रहे

Trending news