सावन के महीने में त्रिशुल का दिखना माना जाता है शुभ, धन की होती है प्राप्ति
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1288715

सावन के महीने में त्रिशुल का दिखना माना जाता है शुभ, धन की होती है प्राप्ति

Dream in Sawan: सावन के पावन महीना का हर कोई बेसब्री से इंतजार करता है. भक्त पूरे एक महीने महादेव की पूजा करते हैं. इस महीने कुछ चीजों का सपने में दिखना काफी शुभ होता है. 

सावन के महीने में त्रिशुल का दिखना माना जाता है शुभ, धन की होती है प्राप्ति

Dream in Sawan: सावन का पावन महीना चल रहा है. ऐसे में हर तरफ लोग शिव जी पूजा कर रहे हैं. सावन के महीने में महादेव की पूजा और दर्शन करना शुभ माना जाता है. वहीं ऐसी भी मान्यता है कि सपने में शिवजी के चिन्हों से जुड़ी चीजें दिखना काफी शुभ होता है. अगर आपको भी सावन में ऐसे ही सपने दिखते हैं, तो आपकी सभी इच्छाएं पूरी होती हैं. साथ ही आपको धन की भी प्राप्ति होती है. 

Viral: नीले रंग की सूट में लड़की ने छत पर लगाए ठुमके, अदाएं देख दीवाने हुए लोग 

सावन के पावन महीना का हर कोई बेसब्री से इंतजार करता है. भक्त पूरे एक महीने महादेव की पूजा करते हैं. सावन के महीने में भगवान शिव के प्रति लोगों की आस्था इतनी बढ़ जाती है कि भक्त नंगे पैर ही मिलो दूर तक चलकर शिवलिंग पर जल चढ़ाने जाते हैं. वहीं, इस महीने कुछ चीजों का सपने में दिखना काफी शुभ होता है.  इस खबर में हम आपको बताएंगे कि क्या है इन सपनों का मतलब. 

Landslide in Shimla: शिमला-कालका रेल ट्रैक पर अचानक गिरा पहाड़, बाल-बाल बचे पैसेंजर

1. अगर आपको सपने में शिवलिंग में दिखाई देते हैं, तो आपको जल्द ही कोई बड़ी खुशखबरी सुनाई पड़ सकती है. वहीं अगर कुंवारी लड़कियों को शिवलिंग के दर्शन होते हैं, तो इसका अर्थ है कि जल्द ही उन्हें अच्छे वर की प्राप्ति हो सकती है. 

2. वहीं अगर आपको सपने में डमरू दिखता है, तो यह सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार, सृष्टि की रचना के वक्त भगवान शिव ने डमरू बजाकर ही 14 स्वर निकाले थे. ऐसे में इसका मतलब है कि जल्द ही आपके जीवन में सकारात्मकता प्रवेश करने वाली है. 

3.  शिव जी के त्रिशूल को रज, तम और सत तीनों गुणों का समावेश माना गया है. इसी से मिलकर त्रिशूल बना है. अगर आपके सपने में त्रिशूल दिखाई दे, तो समझ लीजिए कि आपके जिंदगी से सारी परेशानियां दूर वाली हैं. 

4.  सावन के महीने में नाग का सपने में दिखना काफी शुभ माना जाता है. अगर आपको सामने से कभा नाग नजर आए, तो आपको नजरें झुकाकर उसे प्रणाम करके धीरे से निकल जाना चाहिए. ऐसे में सपने में भी नाग देवता का दिखना धन वृद्धि का संकेत माना जाता है. 

5. सभी जानते हैं कि शिव जी की सवारी नंदी है. ऐसे में मान्यताओं के अनुसार, सावन में सपने में नंदी का दिखना अच्छा होता है. ऐसा माना जाता है कि शिवजी की आज्ञा से ही नंदी ने आपको सपने में आकर दर्शन दिए हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

 

Trending news