Rishabh Pant Car Accident: आखिर क्या हैं कार के वो सेफ्टी फीचर्स, जिसने बचाई ऋषभ पंत की जान
Advertisement

Rishabh Pant Car Accident: आखिर क्या हैं कार के वो सेफ्टी फीचर्स, जिसने बचाई ऋषभ पंत की जान

Rishabh Pant Health update: शुक्रवार को भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रोड एक्सीडेंट में घायल हो गए. इस घटना में उनकी कार पूरी तरह से जलकर राख हो गई.  

Rishabh Pant Car Accident: आखिर क्या हैं कार के वो सेफ्टी फीचर्स, जिसने बचाई ऋषभ पंत की जान

Rishabh Pant Accident Health Update: शुक्रवार को भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत रोड एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए हैं.  हरिद्वार के SP ग्रामीण स्वपन किशोर ने इस घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 6 बजे सूचना मिली की ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट हो गया है. फिलहाल रुड़की के सक्षम अस्पताल में उनका इलाज हुआ. इसके बाद उनको बेहतर इलाज के लिए देहरादून में मैक्स अस्पताल में भेजा गया है. 

वहीं उन्होंने कहा कि कार में ऋषभ पंत अकेले थे और उनका खुद का मानना है कि शायद झपकी आने के कारण ये हादसा हुआ होगा है. फिलहाल अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है. आपको बता दें, Mercedes कार को चलाते हुए दिल्ली से अपने घर लौट रहे थे और रास्त में एक ब्लैकस्पाट पर उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. कार का टकरना इतना तेज था कि कार में तुरंत आग लग गई. 

हालांकि, भगवान का चमत्कार ही कहेंगे कि डिवाइडर से टकराने के बाद ऋषभ पंत बाल-बाल बच गए, लेकिन उन्हें काफी चोटें आई हैं. इन सब के बीच हर किसी के मन में ये सवाल भी उठ रहा है कि कार में भयंकर रुप से आग लगने के बाद ऋषभ पंत कैसे खुद को बचा पाए. आप सभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तमाम वीडियो और फोटो देख रहे होंगे, जिसमें कार बूरी तरह से टक्कराई है और कार जलकर खाक हो गई है. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगें Mercedes के  कुछ एडवांस सेफ्टी फीचर्स के बारें में जिसने आज ऋषभ पंत की जान बचाई. 

Mercedes जैसी कारें कितनी एडवांस होती हैं, इसका अंदाजा आज के आपको पता चल गया होगा.  यही वजह है कि इन गाड़ियों की कीमतें काफी अधिक होती है. बता दें,  नाइट व्यू एसिस्ट, मर्सिडीज की कारों में एक्सीडेंट नेविगेशन, एक्टिव लेन किपिंग फीचर, ब्लाइंड स्पॉट मानिटरिंग सिस्टम, एडॉप्टिव हाई बीम एसिस्ट आदि सेफ्टी फीचर दिए गए हैं.

वहीं, Mercedes जैसी कारों में टेक्नॉलोजी इतनी एडवांस होती हैं कि कार चलाने वाला अंदर बैठकर अपने आस-पास की परिस्तिथियों पर नजर रख सकता है. वहीं कार में एयर बैग, मजबूत बॉडी पार्ट्स भी ऐसी घटनाओं के समय यात्रियों की सुरक्षा का काम करते हैं. 

Watch Live

Trending news