Himachal Pradesh के इस जिला की महिलाओं को सुक्खू सरकार देगी आर्थिक सहायता
Advertisement

Himachal Pradesh के इस जिला की महिलाओं को सुक्खू सरकार देगी आर्थिक सहायता

Himachal Pradesh News: केंद्र सरकार के 9 साल का कार्यकाल पूरा होने पर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गई है. पार्टी के नेता एक-दूसरे पर तंस कसते नजर आ रहे हैं, जहां बीजेपी अपने विकास कार्यों पर बात कर रही है वहीं, कांग्रेस अपने कार्यकाल का इतिहास बता रही है. 

 

Himachal Pradesh के इस जिला की महिलाओं को सुक्खू सरकार देगी आर्थिक सहायता

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विजय डोगरा ने आज ऊना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. दरअसल शनिवार को ही ऊना में बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्र सरकार के 9 साल का कार्यकाल पूरे होने पर बीजेपी की पीठ थपथपाई. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि इन 9 सालों में भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में विकास की बुलंदियों पर पहुंचा है, जिसका श्रेय भी उन्होंने पीएम मोदी को ही दिया और प्रदेश की जनता का आभार प्रकट किया, जिसके बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विजय डोगरा ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सतपाल सत्ती की इन बातों पर पलटवार किया.

विजय डोगरा ने बताया इतिहास
प्रदेश प्रवक्ता विजय डोगरा ने कहा कि देश जिस तरह की राजनीति में आगे बढ़ रहा है उसे देखते हुए लगता है कि राजनीति देश हित में नहीं है. जब पंडित जवाहरलाल नेहरु ने इस देश की बागडोर संभाली हुई थी उस समय देश की परिस्थिति अच्छी नहीं थी. इसके बावजूद उस समय उनके कार्यकाल में देश ने तरक्की के आयाम स्थापित किए और बुलंदियों को छुआ, लेकिन आज बीजेपी कह रही है कि बीते 9 वर्षों के कार्यकाल में देश ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं और पीएम मोदी ने देश को बुलंदियों तक पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें- Himachal BJP विधायक सतपाल सत्ती ने बताए पार्टी के विकास कार्य और योजनाएं

डोगरा ने कहा कि उनका मानना है मौजूदा प्रधानमंत्री ने भी अच्छे काम किए होंगे, लेकिन उससे पहले जो 66 वर्ष तक जितने भी प्रधानमंत्री रहे हैं, उनमें जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी राजीव गांधी व अन्य प्रधानमंत्रियों ने जो काम किया है उससे भारत विकास के पथ पर आगे बढ़ा है और उन्हीं की वजह से देश ने विकास की बुलंदियों को छुआ है. 

क्यों चौड़ा हो रहा भारत का सीना?
उन्होंने कहा कि इसमें आज कोई बड़ी वाह-वाही लूटने की बात नहीं है. आज हमारा सीना इसलिए चौड़ा हो रहा है क्योंकि विश्वभर में भारत पहले भी एक ताकतवर था और आज भी एक ताकतवर है, बल्कि आज छोटे-छोटे देश भारत की तरफ उंगलियां उठा रहे हैं, जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किसी की हिम्मत नहीं होती थी कि कोई भी भारत की तरफ उंगली उठा कर देख सकें.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: नगर परिषद हमीरपुर गृहकर दाताओं को जल्द जारी करेगा नोटिस

लाहौल-स्पीति में दिए जाएंगे महिलाओं को 1500 रुपये
वहीं मीडिया द्वारा कांग्रेस सरकार में युवाओं को रोजगार देने वाले बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने हाल ही में अलग-अलग विभागों में कुल 12 हजार नौकरियां निकाली हैं ताकि हर वर्ग का युवा इन नौकरियों के लिए आवेदन कर रोजगार ले सके. वहीं कांग्रेस सरकार द्वारा चुनावों से पहले दिए गए वायदों को लेकर उन्होंने कहा है कि कैबिनेट ने महिलाओं को हर माह 1500 रुपये दिए जाने का फैसला ले लिया है. शुरुोआती समय में 2 लाख 31 हजार महिलाओं को यह पैसा दिया जाएगा, जिसकी शुरुआत लाहौल-स्पीति से की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news