Paonta Sahib News: जल्द होगा श्री रेणुका जी बांध विस्थापितों की समस्याओं का समाधान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1894489

Paonta Sahib News: जल्द होगा श्री रेणुका जी बांध विस्थापितों की समस्याओं का समाधान

Paonta Sahib News: हिमाचल प्रदेश में श्री रेणुका जी बांध के विस्थापितों की समस्याओं का मुद्दा काफी पुराना है, लेकिन आज इनकी  समस्याओं के समाधान की उम्मीद जगी है. आज संबंधित विभागों के आला अधिकारियों, स्थानीय प्रशासन और स्थानीय विधायकों की बैठक हुई, जिसमें इनकी समस्याओं पर चर्चा की गई.

Paonta Sahib News: जल्द होगा श्री रेणुका जी बांध विस्थापितों की समस्याओं का समाधान

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: राष्ट्रीय महत्व के श्री रेणुका जी बांध के विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए पहली बार सभी संबंधित विभागों के आला अधिकारियों, स्थानीय विधायक और स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में अपने अधिकारों के लिए पिछले 15 वर्षों से संघर्ष कर रहे परिवारों ने अपनी समस्याएं रखीं. विभाग के अधिकारियों ने विस्थापितों को समस्याओं के हर संभव समाधान का आश्वासन दिया. विधायक विनय कुमार ने कहा कि बैठक बड़ी सार्थक ढ़ंग से संपन्न हुई है. बैठक में विस्थापितों की समस्याओं के समाधान की उम्मीद जताई गई है.

पिछले 15 वर्षों से संघर्ष कर रहे श्री रेणुका जी बांध विस्थापितों की समस्याओं के समाधान की उम्मीद जगी है. दरअसल लंबे समय से लंबित मांगों के निपटारे के लिए हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के निदेशक सहित दर्जन भर विभागों के आला अधिकारी लोगों की समस्या सुनने के लिए पहली बार मौके पर पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- Palampur News: पंचायत घर जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना होना पड़ जाएगा परेशान

स्थानीय विधायक विनय कुमार की पहल पर हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड से निदेशक पर्सनल शिव प्रताप सिंह, निदेशक सिविल सुरेंद्र कुमार चौधरी, भू अर्जन अधिकारी रवीश चंदेल, महाप्रबंधक श्री रेणुका जी बांध परियोजना, इंजीनियर राजेंद्र कुमार चौधरी उपमहा प्रबंधक इंजीनियर संजीव कुमार, आर एंड आर प्लान के अधिकारी कपिल ठाकुर एवं अमित चंदन वरिष्ठ प्रबंधक कपिल दत्त शर्मा, उप मंडल दंडाधिकारी सुनील कयथ खंड विकास अधिकारी चिराग शर्मा बांध डूब क्षेत्र सियूं में आयोजित कैंप में पहुंचे.

बैठक से पहले विधायक विनय कुमार ने विकास में जन सहयोग योजना से तहत 9 लाख 96 हजार रुपये की लागत से तैयार फुट ब्रिज का उद्घाटन किया. स्थानीय लोगों ने नेताओं और अधिकारियों का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया. कैंप के दौरान जन संघर्ष समिति के अध्यक्ष योगेंद्र कपिल ने अधिकारियों को विस्थापितों के परिवार की मूलभूत समस्याओं से अवगत करवाया. 

ये भी पढ़ें- Toy Train: हिमाचल पहुंचने वाले सैलानी टॉय ट्रेन के सफर का ले सकेंगे मजा

साथ ही हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के निदेशक और श्री रेणुका जी बांध परियोजना से पदाधिकारी को विस्थापितों का मांग पत्र सौंपा. कैंप के दौरान अधिकारियों और स्थानीय विधायकों ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर जल्द विचार किया जाएगा और मांगों को कुछ समय बाद तरीके से पूरा किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news