Paonta Sahib News: एनएच 707 पिछले 4 दिनों से बंद, लोगों को सफर करने में परेशानी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1822063

Paonta Sahib News: एनएच 707 पिछले 4 दिनों से बंद, लोगों को सफर करने में परेशानी

Landslide News: भारी भूस्खलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पिछले 4 दिनों से बंद पड़ा है. हालांकि मार्ग को खोलने का लगातार प्रयास चल रहा है.  

Paonta Sahib News: एनएच 707 पिछले 4 दिनों से बंद, लोगों को सफर करने में परेशानी

Paonta Sahib News: पावंटा साहिब से गुम्मा राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पिछले चार दिनों से बंद पड़ा है.  कच्ची ढांग के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हैवी लैंडस्लाइड हुआ है.  यहां सड़क का नामोंनिशान मिट गया है.  सड़क का लगभग 100 मीटर हिस्सा नदी की तरफ को खिसक गया है.  जिसकी वजह से सिरमौर और शिमला जिले की लगभग 100 पंचायत का पांवटा साहिब से संपर्क टूट गया है. 

भारी मलबे की वजह से यहां फिर से सड़क बनाने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.  हालांकि, यहां रोड चौड़ीकरण का काम कर रही कंपनी की मशीन सड़क मार्ग को दुरुस्त करने का लगातार प्रयास कर रही हैं. लेकिन कंपनी की मशीनें असफल होते नजर नहीं आ रही हैं. लिहाजा सड़क मार्ग खुलने के लिए और कई दिनों तक इंतजार करना पड़ेगा. 

कंपनी के कर्मचारियों का कहना है कि अभी 2 से 3 दिन और लगा सकते हैं. मगर मौके के हालात देखकर लगता है कि अभी लोगों को लगभग 6-7 दिनों तक और इंतजार करना पड़ सकता है.  सड़क मार्ग बंद होने की वजह से यहां वाहनों की आवाज आई बिल्कुल ठप हो गई है. 

सिरमौर और शिमला कुदरत के कहर से सबसे अधिक खामियाजा किसनों और बागवानों को पड़ रही है. इस क्षेत्र से होकर बे मौसमी सब्जियां और फलों की धुलाई बिल्कुल बंद हो गई है. किसानों और बागवानों को हर रोज आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. 

बताते चलें, कि कच्ची ढांग हर बरसात में ऐसे ही टूटती है.  हर बार सड़क मार्ग बंद होने से क्षेत्र का संपर्क टूट जाता है.  हर बार लोगों और किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है.  लोग दशकों से कच्ची ढांग टूटने से हर बार सामने आने वाली समस्या के स्थाई समाधान की मांग कर रहे हैं.  मगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मौत इस मामले में एक भी कदम आगे नहीं बढ़ पाया है

Trending news