नूरपुर की बेटी ने रोशन किया गांव का नाम, महामहिम राष्ट्रपति मुर्मू ने गोल्ड मेडल से किया सम्मानित
Advertisement

नूरपुर की बेटी ने रोशन किया गांव का नाम, महामहिम राष्ट्रपति मुर्मू ने गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

Nurpur News in Hindi: पंचायत लदोडी में मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी शिवाली ने गांव व माता-पिता के साथ परिवार का नाम रोशन किया है. शिवली ने एमएससी में यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. 

नूरपुर की बेटी ने रोशन किया गांव का नाम, महामहिम राष्ट्रपति मुर्मू ने गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

Nurpur News: नूरपुर की पंचायत लदोडी में मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी शिवाली सुपुत्री जीवन पठानिया ने गांव व माता-पिता के साथ परिवार का नाम रोशन किया. शिवाली उत्तराखंड में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में एम एससी भू-विज्ञान पढ़ाई कर रही, जिसमें शिवली एम एससी में यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान पर रही है. जिसको लेकर उन्हें महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा गोल्ड मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. 

बेटी की इस कामयाबी को लेकर सारे गांव व परिवार में खुशी का माहौल छा गया. शिवाली पिछले कल यानी की सोमवार को ही सम्मानित होकर अपने गांव पहुंची और सभी गांववासी और रिश्तेदारों का उनके घर शुभकामनाएं देने का दौर शुरू हो गया है. 

शिवाली के परिवार में उनके पिता जीवन पठानिया प्राइवेट कम्पनी में काम कर रहे हैं और माता गृहणी है.  भाई पढ़ाई कर रहा है. शिवाली को इस मुकाम पर पहुंचाने में उनके चाचा सतवीर सिंह का अहम योगदान है क्योंकि जब शिवाली पढ़ाई करने जाना चाहती थी तो उस समय उनका परिवार उसे भेजने में आनाकानी कर था. चाचा ने ही सभी को समझाया. 

आज उसी बेटी ने प्रथम स्थान तथा राष्ट्रपति से सम्मानित होकर सभी का नाम रोशन किया है.
शिवाली ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है कि आज हमारे घर में गांववासी, रिश्तेदार बधाई देने पहुंचे हैं. मै उत्तराखंड में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में एम एससी के फाइनल यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान पर आई हूं और मुझे महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू तथा राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया है. यह मेरे लिए एक बहुत गर्व की बात है. मैं इस कामयाबी का श्रेय यूनिवर्सिटी के लैक्चरार, मातापिता तथा अपने परिवार को देती हूं क्योंकि अगर मेरे परिवार, माता-पिता का साथ नहीं होता तो आज मैं यहां नहीं पहुंच सकती थी.

साथ ही कहा कि यूनिवर्सिटी के लैक्चरार ने मुझे इस काबिल बनाया है. मेरे चाचा सतवीर सिंह पठानिया ने मुझे हमेशा हिम्मत दी है क्योंकि मैं एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखती हूं. यहां लड़कियों को दूर अकेले पढ़ाई के लिए भेजने से भी डरते हैं. 

शिवाली के मामा सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि हमारी भांजी को महामहिम राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया है और आज हम इन्हें शुभकामनाएं बधाई देने आए हुए हैं. हमारी भांजी ने परिवार के साथ साथ गांव व प्रदेश का भी नाम रोशन किया है.

पंचायत एक्स प्रधान सुरेंद्र सिंह शिन्दा ने कहा कि हमारी पंचायत गांव के लिए बहुत गर्व की बात है क्योंकि शिवाली एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती है और इसने मेहनत और लग्न से यह जो मुकाम हासिल किया है! इसको लेकर हम इनके परिवार को बधाई देने आए हैं और हम चाहते हैं कि ऐसी बेटी हमारे घर में भी हो तथा जो अपनी मेहनत से नाम रोशन करें. 

Trending news