Himachal Pradesh News: अहमदाबाद में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय एथलेटिक चैंपियनशिप के लिए नाहन से टीम हुईं रवाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2111582

Himachal Pradesh News: अहमदाबाद में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय एथलेटिक चैंपियनशिप के लिए नाहन से टीम हुईं रवाना

Himachal Pradesh News: अहमदाबाद में 16 फरवरी से राष्ट्रीय स्तरीय निडजेम चैंपियनशिप शुरू हो रही है, जिसमें देश के 600 से अधिक जिलों के करीब 10,000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इस चैंपियनशिप में जिला सिरमौर की भी टीम हिस्सा ले रही हैं. 

 

Himachal Pradesh News: अहमदाबाद में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय एथलेटिक चैंपियनशिप के लिए नाहन से टीम हुईं रवाना

देवेंद्र वर्मा/नाहन: अहमदाबाद गुजरात में 16 से 18 फरवरी तक राष्ट्रीय स्तरीय निडजैम चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें सिरमौर की 13 सदस्यों की टीम भाग ले रही है. इस दौरान जिला एथलेटिक एसोसिएशन के पदाधिकारी ने टीम को शुभकामनाएं दीं.

जिला एथलेटिक एसोसिएशन के महासचिव ने बताया प्रतियोगिता का मकसद 
वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए जिला एथलेटिक एसोसिएशन के महासचिव विजय यादव ने बताया कि एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिय द्वारा जूनियर बच्चों में प्रतिभा तलाशने के मकसद से यह प्रतियोगिता करवाई जाती है. यह प्रतियोगिता NIDJAM (National Inter District Junior Athletic Meet) के नाम से भी जानी जाती है.

ये भी पढ़ें- आर्थिक तंगी के बावजूद हिमाचल की बेटी ने पीएमएल मिक्स मार्शल आर्ट में जीता गोल्ड

चैंपियनशिप में 6 लड़कियां और 7 लड़के शामिल 
उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में 25 जनवरी को सब जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप करवाई गई थी, जिसमें दर्जनों खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इस चैंपियनशिप से इन 13 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिसमें 6 लड़कियां और 7 लड़के शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आज टीम मैनेजर हिना खान और कोच धर्मेंद्र चौधरी की देखरेख में ये बच्चे अहमदाबाद के लिए रवाना हुए.

600 से अधिक जिलों के खिलाड़ी करेंगे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन 
उन्होंने बताया कि अहमदाबाद की गुजरात यूनिवर्सिटी में 16 से 18 फरवरी तक इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में पूरे देश से 600 से अधिक जिलों के करीब 10,000 से अधिक खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. इस प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी खिलाड़ियों की सारी व्यवस्था फेडरेशन की ओर से की जाती है.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने हिमाचल से अभिषेक मनु सिंघवी के नाम पर लगाई मुहर

सिरमौर का नाम करेंगे रोशन- विजय यादव 
उन्होंने बताया कि यहां से चयनित प्रतिभावान बच्चों को उचित कोचिंग के लिए स्पोर्ट्स हॉस्टल भेजा जाएगा, जहां बच्चा अपनी प्रतिभा को और बेहतर ढ़ंग से निखार सके. उन्होंने उम्मीद जताई है कि जिला सिरमौर से चार-पांच बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक पहुंचेंगे और सिरमौर का नाम रोशन करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news