Himachal Pradesh News: मनाली में पतलीकूहल से मनाली तक लगाई जाएंगी स्ट्रीट लाइटें
Advertisement

Himachal Pradesh News: मनाली में पतलीकूहल से मनाली तक लगाई जाएंगी स्ट्रीट लाइटें

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से सड़कों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. ऐसे में आज एनएचएआइ के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने हिमाचल सरकार के आलाधिकारियों संग कुल्लू-मनाली में बाढ़ प्रभावित हाइवे का निरीक्षण किया. 

 

Himachal Pradesh News: मनाली में पतलीकूहल से मनाली तक लगाई जाएंगी स्ट्रीट लाइटें

संदीप सिंह/मनाली: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने हिमाचल सरकार के आलाधिकारियों संग आज कुल्लू-मनाली में बाढ़ प्रभावित हाइवे का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर से पहले मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को वोल्वो सहित सभी प्रकार के वाहनों के योग्य बनाकर तैयार कर लिया जाएगा.

वाहनों के लिए दोनों तरफ से खोली जाएंगी सड़कें
संतोष कुमार यादव ने कहा कि बरसात से राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी क्षति हुई है. यह राजमार्ग जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जहां भी सड़कें एक तरफा वाहनों के लिए बहाल हुई हैं अब उन्हें प्राथमिकता से दो तरफा वाहनों के लिए बहाल किया जाएगा ताकि ट्रैफिक जाम की समस्या न बने. इसके साथ ही कहा कि एनएचएआइ मनाली से मंडी के बीच इस मार्ग को प्राथमिकता में तैयार करेगी ताकि हिमाचल प्रदेश का पर्यटन पटरी पर लौट सके.

ये भी पढे़ं- उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने आपदा प्रभावित इलाकों का किया दौरा

फोरलेन को हुए नुकसान की तैयार की गई ड्राफ्ट रिपोर्ट
संतोष कुमार यादव ने कहा कि फोरलेन को हुए नुकसान की ड्राफ्ट रिपोर्ट चार सदस्यीय तकनीकी कमेटी ने तैयार कर ली है. कमेटी ने बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए फोरलेन के पुनर्निर्माण को लेकर कई सुझाव भी दिए हैं. उन्होंने बताया कि सभी बातों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया जाएगा. वहीं, मनाली पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने एनएचएआइ के समक्ष अपनी बात भी रखीं.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: मंडी जिला में हवाई उड़ान के जरिए पहुंचाया जा रहा राशन

लोगों को दिया आश्वासन
वहीं, लोगों की बात को जायज मानते हुए अध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने कहा कि पतलीकूहल से मनाली तक स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी. रांगड़ी में दलदल से गांव छियाल को बने खतरे बारे अध्यक्ष ने कहा कि इस समस्या का भी जल्द ही समाधान किया जाएगा. इससे पहले लोगों ने अध्यक्ष से आग्रह किया कि सड़कें क्षतिग्रस्त होने से पर्यटन कारोबार चौपट हो गया है. इसे ध्यान में रखते हुए सड़क को जल्द से जल्द तैयार किया जाए. यह सब सुनकर अध्यक्ष संतोष कुमार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि युद्धस्तर पर कार्य किया जाएगा. इस अवसर पर मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना भी उनके साथ मौजूद रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news