मुस्लिम पक्ष ने निगम कोर्ट के खिलाफ हिमाचल हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2450677

मुस्लिम पक्ष ने निगम कोर्ट के खिलाफ हिमाचल हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में अवैध मस्जिद के निर्माण को लेकर शहर-शहर प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच मुस्लिम पक्ष ने निगम कोर्ट के खिलाफ हिमाचल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

मुस्लिम पक्ष ने निगम कोर्ट के खिलाफ हिमाचल हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा

नीतेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश में मंडी शहर के जेलरोड़ में स्थित निर्माणाधीन अवैध मस्जिद को गिराने के फैसले से नाखुश होकर मुस्लिम पक्ष ने निगम कोर्ट के खिलाफ हिमाचल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. निगम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले के 14 दिन बाद मुस्लिम पक्ष कोर्ट में पहुंचा है. शुक्रवार को मुस्लिम पक्ष ने हिमाचल उच्च न्यायालय में नगर निगम आयुक्त के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की. 

मुस्लिम समुदाय मस्जिद संचालन समिति के सदस्य इकबाल अली ने बताया कि लंबे विचार विमर्श के बाद हाई कोर्ट में नगर निगम के निर्णय के खिलाफ याचिका दायर कर दी गई है. कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पहले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मिलकर एक हफ्ता पहले बैठक भी की. अब जो हाई कोर्ट के आदेश होंगे उसी के अनुसार, आगे की कार्रवाई होगी.

04 अक्टूबर को बिलासपुर दौरे पर रहेंगे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बता दें, 13 सितंबर को नगर निगम मंडी के आयुक्त ने मस्जिद के हिस्से को अवैध बताते हुए इसे 30 दिन के भीतर गिराने और पुरानी स्थिति लाने के  आदेश दिए. इसी दिन मंडी शहर में हिंदू संगठनों ने मस्जिद को अवैध बताते हुए जोरदार प्रदर्शन किया था. वहीं आज भी मंडी शहर में इसी मामले को लेकर हिंदू संगठन, साधु संतों व नागा साधुओं के साथ शांतिपूर्वक रैली निकालकर मंडी की जनता को जागरूक किया गया. इस रैली के माध्यम से अपनी संस्कृति व सभ्यता को बचाने का संदेश भी दिया. 

वहीं, आज मंडी में होने वाली इस रैली को लेकर पुलिस और प्रशासन भी अर्लट हो गया है. शहर के जेलरोड़ व मंगवाई में स्थित दोनों मस्जिदों के पास पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है. हांलाकि इस रैली में शामिल होने वाले संगठनों का मस्जिदों की ओर जाने का फिलहाल कोई प्लान नहीं है, लेकिन एहतियातन तौर पर शहर में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news