नगर परिषद मनाली ने हजारों होटेलीयर को दी राहत, व्यवस्था नहीं होने तक होगा कूड़ा इक्ट्टठा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2303594

नगर परिषद मनाली ने हजारों होटेलीयर को दी राहत, व्यवस्था नहीं होने तक होगा कूड़ा इक्ट्टठा

Manali Garbage: मनाली में कूड़ा बढ़ने को लेकर नगर परिषद मनाली के प्रधान चमन कपूर ने हिमाचल सरकार से गुहार लगाई है. कहा कि जल्द कूड़ा संयंत्र की समस्या का हल करें. 

नगर परिषद मनाली ने हजारों होटेलीयर को दी राहत, व्यवस्था नहीं होने तक होगा कूड़ा इक्ट्टठा

Manali News: मनाली शहर और आसपास की पंचायतों से एकत्रित होने वाले कूड़े के निपटारे के लिए एकलौते कूड़ा संयंत्र केंद्र में अब और कूड़ा लेना मुश्किल हो चुका है. आलम यह है कि ब्यास नदी के किनारे बने इस केंद्र में कूड़े का पहाड़ खड़ा हो चुका है.  इसकी मुख्य वजह कुल्लू, भूंतर, कंसोल-मणिकरण, बंजार और ज़िला लाहौल के तमाम इलाकों से कूड़ा मनाली के इस छोटे से केंद्र में फेंका जा रहा है. 

दो जिलों के इकलौते गार्बेज ट्रीटमेंट प्लांट की हांफती स्थिति से व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. DC कुल्लू द्वारा दिए आदेशों के बाद नगर परिषद मनाली के सात वार्डों के इलावा गार्बेज ट्रीटमेंट प्लांट में कूड़ा नहीं लेने के आदेशों के बाद इलाके में हड़कम्प मच गया है. 

जिले की तमाम पंचायतों को स्वयं कूड़े के निपटारे करने की व्यवस्था तैयार करने को कहा गया है. हालांकि यह व्यवस्था ज़मीन पर उतरने में अभी काफी समय लग सकता है. ऐसे में MC मनाली व होटेल असोसीएशन मनाली ने DC कुल्लू संग महत्वपूर्ण बैठक की है और प्रशासन और सरकार से गुहार लगाई जा रही है कि मनाली विधानसभा क्षेत्र से बाहर के इलाकों से आ रहा कूड़ा तुरंत प्रभाव से रोक देना चाहिए. 
ताकि भविष्य में मनाली को खूबसूरत रखा जा सके. 

नगर परिषद मनाली के प्रधान चमन कपूर ने कहा की ज़िला प्रशासन व सरकार से गुहार लगाई गई है, जब तक कोई ठोस व्यवस्था नहीं होती तब तक MC एरिया से बाहर के होटेल्ज़ से कूड़ा लिया जाएगा.

वहीं प्रदेश की सबसे बड़ी होटेल असोसीएशन मनाली के प्रधान मुकेश ठाकुर ने कहा की यह एक गम्भीर समस्या है और मनाली के बाहर से आने वाले कूड़े को रोका जाना चाहिए. जब तक व्यवस्था नहीं होती है होटेल असोसीएशन के तमाम होटेल्ज़ इसी गार्बेज ट्रीटमेंट प्लांट का उपयोग करेंगे व उनका अधिकार है.

स्टोरी- संदीप सिंह, मनाली

Trending news