Himachal News: किरतपुर-सुन्दरनगर फोरलेन जनता को समर्पित करने के लिए विधायक राकेश जमवाल ने जताया PM का आभार
Advertisement

Himachal News: किरतपुर-सुन्दरनगर फोरलेन जनता को समर्पित करने के लिए विधायक राकेश जमवाल ने जताया PM का आभार

Shimla News in Hindi: विधायक राकेश जमवाल ने किरतपुर-सुन्दरनगर फोरलेन जनता को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी आभार जताया. उन्होंने कहा ये सड़कें नहीं राष्ट्र का निर्माण है. 

Himachal News: किरतपुर-सुन्दरनगर फोरलेन जनता को समर्पित करने के लिए विधायक राकेश जमवाल ने जताया PM का आभार

Shimla News: सुन्दरनगर फोरलेन को जनता को समर्पित करने के लिए विधायक राकेश जमवाल ने प्रधानमंत्री मोदी का कोटि-कोटि आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा जब से प्रधानमंत्री मोदी ने इस देश का नेतृत्व संभाला. हमारा देश निरंतर तरक्की करके आगे बढ़ रहा है. आज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक समान विकास नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ और वहीं हिमाचल प्रदेश भी इस से अछूता नहीं. 

उन्होंने कहा समय-समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को अनेकों बड़े तोहफे दिए. जिसकी हम कभी कल्पना नहीं कर सकते थे. ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस हिमाचल, पंजाब, हरियाणा तो दूर की बात है, लेकिन दिल्ली से नजदीक आपको ये कहीं नजर नहीं आता था, लेकिन आज नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से हिमाचल जैसे छोटे से प्रांत में एम्स की स्थापना हुई है. इसके लिए नरेंद्र मोदी का धन्यवाद. 

उन्होंने कहा ऐसे अभी आगे और विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन होने जा रहे हैं. आज जब किरतपुर से सुंदरनगर सड़क का निर्माण जो पूरा हो पाया.  विधिवत उसका उद्घाटन होने जा रहा है.  उन्होंने अटल टनल का उदाहरण देते हुए कहा कि जहां प्रदेश में एक हिस्सा जो 6 महीने तक देश और प्रदेश से कटा रहता था. आज अटल टनल के बन जाने से जहां लाहौल स्पीति के लोगों को सहूलियत हुई, वहीं पर्यटन को भी पंख लगेंगे. साथ ही सामरिक दृष्टि से भी यह टनल का बहुत महत्वपूर्ण हैं.

उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में लगभग 20 किलोमीटर की सड़कें-फोरलेन गुजरेगी. सुंदरनगर में टनल से जहां इससे लोगों को लाभ हुआ है. वहीं हिमाचल प्रदेश नहीं, देश नहीं बल्कि विदेश से आने वाले सैलानियों को भी इसका लाभ होगा क्योंकि मनाली के लिए पूरी दुनिया से पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. 

हिमाचल वासियों को कोई दुर्घटना हो जाती थी तब पीजीआइ चंडीगढ़ जाने के लिए जब कोई मंडी, कुल्लू, सुंदरनगर से व्यक्ति चलता था तो कितनी दिक्कतें आती थीं, लेकिन आज फोरलेन के निर्माण के पश्चात आज ऐसा दृश्य बना है कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिल रहा है. साथ ही किसी संकट काल में भी महत्वपूर्ण भूमिका ये निभा रहा है. 

उन्होंने अपने क्षेत्र के एक एनआरआइ का उदाहरण देते हुए कहा कि अमेरिका से बहुत समय के पश्चात सुंदरनगर -चंडीगढ़ सड़क मार्ग के द्वारा आए. उन्होंने आकर कहा कि ऐसी सड़कें मोदी जी के नेतृत्व में हिमाचल में भी बन सकती है. हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते थें. अमेरिका से भी अच्छे सड़के आज हिमाचल प्रदेश में देखने को मिलती हैं. 

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news