मंडी में अवैध मस्जिद मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, ASI से निरीक्षण करने की बात कही
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2434186

मंडी में अवैध मस्जिद मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, ASI से निरीक्षण करने की बात कही

Mandi Masjid Vivad: मंडी में अवैध मस्जिद मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने उपायुक्त को मंगलवार को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से स्थानीय लोगों ने उपायुक्त से की मांग कि पुरातत्व विभाग के निरीक्षण में मस्जिद वाले स्थान पर खुदाई कार्रवाई जाये. 

मंडी में अवैध मस्जिद मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, ASI से निरीक्षण करने की बात कही

Mandi Masjid Dispute: हिमाचल प्रदेश के मंडी में अवैध मस्जिद मामले को लेकर विवाद लगातार गहराता जा रहा है. इसी को लेकर मंडी के स्थानीय लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन से मिला और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. 

पुरातत्व विभाग करें निरीक्षण
ज्ञापन के माध्यम से स्थानीय लोगों ने उपायुक्त से मांग की है कि जो जेल रोड मंडी में अवैध मस्जिद बनाई गई है. वहां पर पुरातत्व विभाग के निरीक्षण में खुदाई करवाई जाए तो वहां पर हिंदू मंदिर होने के अवशेष मिलेंगे. मंडी के स्थानीय निवासी गगन प्रदीप बहल सहित अन्य लोगों का कहना है कि जेल रोड में मस्जिद को पीडब्ल्यूडी की भूमि पर बनाई गई है. 

हिंदू मंदिर होने के मिल सकते हैं अवशेष
वहां पर सड़क को चौड़ी करने से पहले उस स्थान को समतल कर जमीन के तीन फूट नीचे खुदाई पुरातत्व विभाग के निरीक्षण में की जाए. उन्होंने कहा की राजाओं के समय इस जगह पर ऐतिहासिक तथ्यों के अनुसार, हिंदू देव स्थल था और इस जगह पर हिंदू मंदिर होने के अवशेष मिल सकते हैं.

स्थानीय लोगों ने जिला उपायुक्त से मांग की है कि शीघ्र अति शीघ्र इस जगह पर पुरातत्व विभाग के तत्वधान में खुदाई करवाई जाए. ताकि जमीन का जो रिकार्ड राजाओं के समय का बताया जाता है वह प्रमाणित हो सके. 

Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया येलो अलर्ट, बढ़ेगी ठंड!

शिमला के कुसुमटी बाजार में भी मस्जिद का विवाद
शिमला के पूर्व डिप्टी मेयर राकेश कुमार शर्मा और पार्षद रचना शर्मा आज डीसी और कमिश्नर के साथ मुलाकात की. कुसुमटी बाजार में बनी मस्जिद के मुद्दे पर मुलाकात हुई है. बता दें, यह एक रेजिडेंशियल जगह है जिस जगह पर मस्जिद बनाई गई है. डीसी और कमिश्नर ने मुलाकात के बाद उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया. मुलाकात में कहा गया कि यह मस्जिद एक अवैध निर्माण है. इसलिए इसका ढांचा गिरना चाहिए और जिस जगह पर भी मस्जिद बनी हुई है. उनकी भी जांच होनी चाहिए.

Trending news