Manali Cloudburst: हिमाचल के मनाली में बादल फटने से मची तबाही, मनाली-लेह मार्ग बंद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2352233

Manali Cloudburst: हिमाचल के मनाली में बादल फटने से मची तबाही, मनाली-लेह मार्ग बंद

Manali Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के मनाली में बादल फटने से क्षेत्र में भयंकर बाढ़ आ गई और काफी नुकसान हुआ है. भारी बारिश के कारण कई इलाके तेजी से जलमग्न हो गए हैं.

 

Manali Cloudburst: हिमाचल के मनाली में बादल फटने से मची तबाही, मनाली-लेह मार्ग बंद

Manali Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण क्षेत्र में भयंकर बाढ़ आ गई है. भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं, जिससे मनाली-लेह मार्ग बंद हो गया है और बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा हिअ कि बाढ़ के पानी के कारण प्रभावित क्षेत्र में एक पुल और एक बिजली परियोजना को भी काफी नुकसान पहुंचा है. 

पलचन में बाढ़ विशेष रूप से विनाशकारी थी, जिसके परिणामस्वरूप दो घर नष्ट हो गए और वे बाढ़ में बह गए। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

राहत और बचाव कार्य अभी चल रहे हैं, टीमें नुकसान को कम करने और खराब मौसम की घटना से प्रभावित लोगों की सहायता करने के लिए काम कर रही हैं. प्रयास तत्काल सहायता प्रदान करने और बादल फटने से हुए नुकसान की पूरी सीमा का आकलन करने पर केंद्रित हैं.

इससे पहले बुधवार को 15 सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं थी. हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में यातायात बंद कर दिया गया है, जिनमें मंडी में 12, किन्नौर में दो और कांगड़ा जिले में एक शामिल है. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने बताया कि खराब मौसम के कारण 62 ट्रांसफार्मर बाधित हुए हैं.

येलो अलर्ट
मौसम कार्यालय ने 28 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है, जिसमें तेज हवाओं और निचले इलाकों में जलभराव के कारण बागानों, खड़ी फसलों, कमजोर संरचनाओं और 'कच्चे' मकानों को संभावित नुकसान की चेतावनी दी गई है.

Trending news