PM Modi Kullu Dussehra Celebration Live Update: कुल्लू दशहरा उत्सव में पहुंचे PM नरेंद्र मोदी
Advertisement

PM Modi Kullu Dussehra Celebration Live Update: कुल्लू दशहरा उत्सव में पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

पंजाब हिमाचल की राजनीति और दिनभर की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट.       

  • PM Modi Inaguration aiims Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल के बिलासपुर पहुंच रहे हैं. ऐसे में पीएम के दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. प्रदेशभर से काफी संख्या में लोगों का रैली स्थल पर आना हुआ शुरू हो गया है, तो वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. ऐसे में पीएम से जुड़ी हर एक अपडेट पर हमारी नजर आ रहेगी. आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ.

Trending Photos

PM Modi Kullu Dussehra Celebration Live Update: कुल्लू दशहरा उत्सव में पहुंचे PM नरेंद्र मोदी
LIVE Blog

PM Modi Inaguration aiims and dussehra  Live Update: पंजाब हिमाचल की राजनीति और दिनभर की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

 

 

 

05 October 2022
18:20 PM

श्रीराम की तीर से रावण का हुआ अंत  
पंजाब के अमृतसर में दशहरा के मौके पर जलाया गया रावण का पुतला  

 

17:47 PM

बरनाला में धूमधाम से मनाया दशहरे का पर्व
बरनाला में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है दशहरे का त्योहार. दशहरे के त्योहार के मद्देनजर समूह बरनाला शहर वासियों द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गई. बता दें, पंजाब के कैबिनेट मंत्री खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने शोभायात्रा को रवाना किया. 

16:56 PM

शिमला में विजयदशमी के मौके पर खेली गई सिंदूर होली
देशभर में असत्य पर सत्य की जीत विजयदशमी का त्यौहार बेहद हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक कालीबाड़ी मंदिर में नवरात्रों में नौ दिन की धूम के बाद दशमी के दिन भी भक्तों में जमकर उल्लास देखा गया. विजयदशमी के मौके पर शिमला में रह रहे बंगाल के प्रवासी लोगों ने सिंदूर होली खेलकर खुशियां मनाई. सिंदूर होली के खेल के साथ महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र की भी कामना की. शिमला के ऐतिहासिक कालीबाड़ी मंदिर में यह परंपरा कई सालों पुरानी है.

15:37 PM

कुल्लू दशहरा उत्सव में पहुंचे PM
पहली बार देश के प्रधानमंत्री हिमाचल (PM Modi in Kullu) के कुल्लू में अंतरराष्ट्रीय दशहरा रथयात्रा (Kullu Dussehra Celebration) में शामिल हुए हैं. 

15:04 PM

हिमाचल में बढ़ेगा मेडिकल टूरिज्म- PM
PM ने कहा कि हिमाचल का एक पक्ष और है, जिसमें यहां विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं. ये पक्ष है मेडिकल टूरिज्म का. यहां की आबो-हवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं. उन्होंने कहा कि इसके बनने से यहां के लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा.

14:39 PM

PM ने हिमाचल में कही ये बड़ी बात 
पीएम ने कहा कि बल्क ड्रग्स पार्क्स के लिए देश के जिन 3 राज्यों का चयन हुआ है, उनमें से एक हिमाचल है. मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए जिन 4 राज्यों को चुना गया है, उनमें से भी एक हिमाचल है. नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास इसी का हिस्सा है.

 

14:20 PM

बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है एम्स-पीएम मोदी
आज हिमाचल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी है, IIT, IIIT और IIM जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं. देश में मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान, एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है. 

14:18 PM

PM मोदी ने संबोधन में कही ये बात
पीएम ने हिमाचल की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल की जनता को सबसे पहले विजया दशमी की बधाई. इसके साथ ही एम्स के लिए भी आप सभी को बहुत बधाई. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि विजयादशमी पर हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर के हजारों करोड़ रुपये के प्रोजक्ट का उपहार देने का अवसर मिला है.

13:02 PM

PM के जनसभा में जेपी नड्डा ने कहा-जनता ने सोचा था क्या कि बिलासपुर में एम्स खुलेगा?
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हिमाचल के बिलासपुर में पीएम के जनसभा के दौरान कहा कि आज विजयादशमी के दिन पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश को एक नहीं बल्कि अनेकों योजनाओं की सौगत दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कभी हिमालच की जनता ने सोचा था क्या कि बिलासपुर में एम्स खुलेगा? 3 अक्टूबर 2017 को पीएम ने बिलासपुर एम्स का शिलान्यास किया था और आज 5 अक्टूबर 2022 को बिलासपुर एम्स जनता को समर्पित कर रहे हैं.

 

12:46 PM

बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे PM मोदी 
हिमाचल प्रदेश:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर पहुंचे हैं जहां वे अब से कुछ देर में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.  उनके साथ मंच पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उपस्थित हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने सार्वजनिक संबोधन से पहले पीएम मोदी के स्वागत में उन्हें पटका पहनाया और भेंट दिया. इसके बाद पीएम ने बिगुल बजाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. 

12:24 PM

बिलासपुर में PM के जनसभा को लेकर महिलाओं में दिखा उत्साह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ ही समय में लुहनू मैदान स्थित रैली स्थल पर पहुंचने वाले हैं. ऐसे में पीएम मोदी को सुनने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ने लगा है. बता दें, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स अस्पताल बिलासपुर की आईपीडी व बंदला स्थित हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का शुभारम्भ कर चुके हैं. ऐसे में हम पीएम मोदी के जनसभा को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.  

11:52 AM

PM ने किया AIIMS बिलासपुर का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के बिलासपुर में 'AIIMS' का उद्घाटन किया है. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मौजूद रहे. 

 

11:32 AM

हिमाचल में PM के रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में दिखा उत्साह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिलासपुर दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. प्रदेशभर से काफी संख्या में लोगों का रैली स्थल पर आना शुरू हो गया है. तो भाजपा कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह देखने को मिला. 

11:09 AM

CM जयराम ने किया ट्वीट
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हिमाचल को AIIMS की सौग़ात देंगे. प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार-अभिनंदन. प्रदेशवासियों को अब राज्य में ही उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी. राज्य की समस्त जनता को बधाई. 

 

Trending news