Himachal Pradesh Weather Live Update: डरा देगा शिमला का ये मंजर, देखते-देखते ढह गया घर, 1 की मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1825642

Himachal Pradesh Weather Live Update: डरा देगा शिमला का ये मंजर, देखते-देखते ढह गया घर, 1 की मौत

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कुदरत का कहर बरप रहा है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सो में बारिश के चलते बाढ़ और लैंडस्लाइड जैसे हालात बने हुए हैं, जिसकी वजह से लोगों का काफी नुकसान भी हो रहा है. मौसम विभाग ने अभी कुछ दिन के लिए अलर्ट जारी किया है.

Himachal Pradesh Weather Live Update: डरा देगा शिमला का ये मंजर, देखते-देखते ढह गया घर, 1 की मौत
LIVE Blog

Himachal Pradesh Weather Live Update: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कुदरत का कहर बरप रहा है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सो में बारिश के चलते बाढ़ और लैंडस्लाइड जैसे हालात बने हुए हैं, जिसकी वजह से लोगों का काफी नुकसान भी हो रहा है. मौसम विभाग ने अभी कुछ दिन के लिए अलर्ट जारी किया है. ऐसे में यहां जानें हिमाचल के मौसम से जुड़ा हर पल का अपडेट. 

 

15 August 2023
21:19 PM

Shimla Landslide News: शिमला में हुए लैंडस्लाइड के कारण सीएम सुक्खू ने दुख वयक्त किया है. उन्होंने लिखा कि, इस दुखद घटना पर सीएम सुक्खू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज शिमला के लालपानी में भूस्खलन प्रभावित स्थल का दौरा किया. हमारा प्रदेश  एक कठिन समय से गुज़र रहा है और यह हमारे लिए परीक्षा की घड़ी है. पिछले कुछ दिनों में हमे कभी न भूलने वाले जख्म मिले है इस कठिन समय में प्रदेश सरकार हर प्रभावित परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है और सभी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे. 

20:51 PM

Himachal Latest Update: सीएम सुक्खू ने राज्य में आई आपदा को लेकर शिमला में बैठक आयोजित की. साथ ही तमाम विषयों पर चर्चा की.

20:48 PM

हिमाचल में जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

20:36 PM

Shimla Landslide Video: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में देखते-देखते भूस्खलन से कई मकान चपेट में आ गए हैं. वहीं, इसमें  एक शख्स की मौत की खबर सामने आई है. देखें रौंगटें खड़ें कर देने वाला वीडियो..

 

19:42 PM

Vyas River News: पांग बांध द्वारा ब्यास नदी में लगातार पानी छोड़ा जा रहा है. ऐसे में ब्यास नदी में फसें पांच हिन्दू लोगो की जान बचने के लिए नूर मोहम्मद मुहमद अपनी जान की प्रवाह न करते हुए किस्ती लेकर नदी में उतर गया. बता दें, पांग बांध द्वारा ब्यास नदी में लगातार पानी छोड़ा जा रहा है. 

19:27 PM

Shimla Latest Update: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में तबाही थमने का नाम नहीं ले रही है. राजधानी शिमला के लालपानी इलाके में पेड़ गिरने से स्लॉटर हाउस और अन्य इमारतें चपेट में आ गई. ऐसे में देखते ही देखते एक इमारत धराशाई हो गई.

19:07 PM

Shimla News: हिमाचल प्रदेश के शिमला में कृष्णानगर इलाके में पहाड़ी ढह गई. जिसमें करीब पांच से सात मकान ढह गए. वहीं आगे की जानकारी सामने नहीं आई है. देखें वीडियो..

17:56 PM

Vikrmaditya Singh: सिरमौरी ताल में बादल फटने से आई आपदा के 6 दिनों बाद प्रदेश सरकार का कोई प्रतिनिधि हालात का जायजा लेने पहुंचा.  सिरमौर के जिला मुख्यालय नाहन में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता करने पहुंचे पिडब्लूडी मिनिस्टर विक्रमादित्य सिंह ने सिरमौरताल क्षेत्र का दौरा किया.   इससे पहले विक्रमादित्य सिंह मालगी पंचायत में उसे क्षेत्र में पहुंचे जहां बादल फटने से सिरमौर ताल में तबाही आई थी. यहां उन्होंने हालात का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों से नुकसान के बारे में रिपोर्ट तलब की.  इस दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री ने आपदा प्रभावित लोगों से भी बात की. 

17:06 PM

Shimla News: हिमाचल प्रदेश के शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी मीडिया से बात करते हुए कहा कि, कुल 12 शव बरामद किए गए हैं और आज हमने चार शव बरामद किए हैं.  एनडीआरएफ की दो कंपनियों को तैनात किया गया है. एसडीआरएफ, होम गार्ड, राज्य पुलिस और भारतीय सेना को भी तैनात किया गया है. बचाव अभियान जारी है.

16:59 PM

Shimla Landslide Video: हिमाचल प्रदेश के शिमला समर हिल क्षेत्र में भूस्खलन की वजह से कालका-शिमला रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हुआ. ऐसे में मौके पर बचाव अभियान जारी है. देखें वीडियो..

16:52 PM

Chamba News: चंबा के ऐतिहासिक चौगान मैदान में  77 वां जिलास्तरीय स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया.  इस मौके पर कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करते हुए ध्वजारोहण कर  कार्यक्रम की अध्यक्षता की. समारोह में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और एनएसएस की टुकड़ियों ने मार्च पास्ट किया. भारी बारिश और प्राकृतिक आपदाओं के चलते इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हुआ. 

16:50 PM

Indora Pong Dam News: पोंग बांध से अत्याधिक जल छोड़े जाने के कारण साथ लगते फतेहपुर और इंदौरा क्षेत्र में कईं लोगों के फंसे होने की जानकारी प्रशासन को मिली. जिसके बाद जानकारी के मिली की कई लोग वहां फंस गए हैं.  पानी का स्तर ज्यादा होने के कारण बोट के माध्यम से लोगों को निकालना संभव नहीं हो पा रहा था. हालांकि, इंदौरा में प्रशासन का रेस्क्यू जारी है. अभी तक प्रशासन ने 415 लोगों का रेस्क्यू किया है. एनडीआरएफ, क्यूआरटी, भारतीय सेना और वायुसेना की मदद ली जा रही. अभी भी कई परिवार रेस्क्यू करने को  बाकी है.

11:24 AM

25 कच्चे और 9 पक्के घरों को हुआ नुकसान
प्रशासन द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, नूरपुर में 25 घर कच्चे व 9 पक्के घरों को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा तीन घर कच्चे और 8 पक्के मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं. इसके अलावा 14 गौशालाएं हैं जो पूरी तरह टूट चुकी हैं. पंचायत मिंजग्रां और लदौडी से भारी लैंडस्लाइड की खबर आ रही है जहां पहाड़ियों के दरकने से मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिनको फिलहाल खाली करवा दिया गया है.

 

11:22 AM

नूरपुर में बरप रहा बारिश का कहर
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बीती रात पूरे हिमाचल प्रदेश पर कहर बनकर टूटी है. बात करें, विधानसभा नूरपुर की तो पूरे नूरपुर में बारिश के कारण भारी नुकसान हुआ है, जिसके बाद यहां हालात हालात बदतर बने हुए हैं. अकेले नूरपुर में ही प्रशासन द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 59 घर व कई गौशालाएं ध्वस्त हुई हैं, जिसमें 29 लाख 21 हजार रुपये के नुकसान का आंकलन किया गया है.

 

Trending news