Himachal Weather Live Update: हिमाचल में बारिश ने तोड़े कई रिकार्ड, आवाजाही ठप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1772927

Himachal Weather Live Update: हिमाचल में बारिश ने तोड़े कई रिकार्ड, आवाजाही ठप

Himachal Pradesh Weather Today Live Update: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, बारिश के कारण राज्य में नदियां उफान पर हैं जो अपने हाथ से सब कुछ बहा कर ले जा रही हैं.   

  • Flash Flood and Landslide in Himachal Pradesh Live Update: हिमाचल प्रदेश रेड अलर्ट के बीच बीते दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने राज्य में तबाही मचा दी है. भारी बारिश के कारण शिमला, मनाली समेत कई इलाकों में बाढ़ जैसा माहौल बन गया. कहीं सड़क बह गई तो कही पूल....जानें हिमाचल के मौसम की पल-पल की अपडेट यहां...

Trending Photos

Himachal Weather Live Update: हिमाचल में बारिश ने तोड़े कई रिकार्ड, आवाजाही ठप
LIVE Blog

Himachal Pradesh Weather Live Update: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, बारिश के कारण राज्य में नदियां उफान पर हैं जो अपने हाथ से सब कुछ बहा कर ले जा रही हैं. 

 

11 July 2023
19:57 PM

Kullu Weather Update: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सात लोगों को चंद्रताल झील से भुंतर हवाई अड्डे तक हवाई मार्ग से पहुंचाया गया. देखें वीडियो..

19:49 PM

Sukhvinder Singh Sukhu: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "मैंने हवाई सर्वेक्षण किया है और अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजने का फैसला किया है.  हमने पीएम मोदी, बीजेपी के साथ चर्चा की है. " साथ ही इसे लेकर अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बात की है. हम राज्य में कई जगहों पर निकासी शुरू करने जा रहे हैं.  जो सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं, उनके लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार किए जाएंगे. बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है. वहीं,  कहा कि हमारा प्रयास से जल्द से जल्द बिजली बहाल करना और ताजा पानी लोगों को उपलब्ध कराना है. "

18:06 PM

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मंगलवार सुबह प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम खुशगवार रहा, लेकिन कुदरत का कहर थम नहीं रहा.  बीती रात शामली इलाके में बादल फटने जैसी घटना के कारण तबाही हुई थी.  ताजा घटनाक्रम में ये खुलासा हुआ है कि साईं मंदिर से काली माता मंदिर तक करीब एक किलोमीटर के क्षेत्र में सड़क से ऊपरी तरफ करीब दो दर्जन घरों में दरारें आ गई हैं.  शीशे चटक रहे हैं तो दीवारें दरक रही हैं. ऐसे में प्रशासन ने घरों को खाली करवा लिया है.  आनन फानन में लोगों ने घरों का सामान निकालना शुरू कर दिया. 

17:09 PM
17:08 PM

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में बारिश के चलते भारी नुकसान हो रहा है. जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से करोड़ों का नुकसान हुआ है.  वहीं भवनों के गिरने का सिलसिला भी जारी है.  मंगलवार को भी शिमला जिला के कोटखाई में एक निर्माणाधीन भवन चंद सेकेंड में धराशाई हो गया. गनीमत ये रही कि इस भवन में कोई नहीं था. 

16:07 PM

Himachal Monsoon Holiday: हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में मानसून ब्रेक. राज्य में भारी बारिश को लेकर शिक्षा विभाग ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से एफिलेटिड सभी सरकारी व निजी स्कूलों में मानसून ब्रेक तय शेड्यूल से पहले घोषित कर दी है. निदेशक उच्च शिक्षा ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए है. 

14:12 PM

Manali Today Weather: भारी बरसात से हुए नुकसान को लेकर कुल्लू पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा ने कहा कि, आज मनाली को बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं.  सड़कों को बहाल किया जा रहा है, नेटवर्क बहाल किए जा चुके हैं.  मणिकर्ण-कसौल में काफी पर्यटक हैं, वहां पर कार्य जारी है.  5000 के आस-पास पर्यटक कसौल की ओर गए हैं, लेकिन यह आंकड़ा अभी पुष्ट नहीं है.  पर्यटकों को सड़क मार्ग से रेस्क्यू किया जाएगा.  मणिकर्ण-कसौल को बहाल करने में लगभग पूरा एक दिन लगेगा. 

13:31 PM

Chamba Landslide: चंबा जिले में भारी बारिश की वजह से अस्त-व्यस्त हुए जनजीवन को सामान्य होने में वक्त लगेगा क्योंकि अभी भी चंबा जिले में भूस्खलन से नुकसान का सिलसिला जारी है.  बुधवार को कल्हेल में भूस्खलन होने से रास्ता बंद हो गया.  वहीं, चंबा-भरमौर मार्ग पर एक जगह पर भू-स्खलन के चलते रास्ते बंद होने के कारण बारात लेकर जा रहे दूल्हे को जेसीबी से रास्ते को आर-पार करवाना पड़ा.  

13:28 PM

Mandi Weather News: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में पिछले तीन दिनों लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों को राहत मिल गई है. आज मंडी जिला में हल्की धूप खिल गई है. इसके साथ ही ब्यास नदी का जो भारी जलस्तर बढ़ा था. वह भी कहीं ना कहीं कम हो गया है, ब्यास नदी में डूबा ऐतिहासिक पंचवक्त्र मन्दिर आज पानी के घेरे से बाहर है और सुरक्षित है. वहीं, लोग पंचवक्त्र मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं और कहीं ना कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी की लहर है. फिलहाल मंडी जिला में मौसम सामान्य बना हुआ है लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक आने वाले 15 तारीख तक मौसम खराब बना रहेगा. 

13:21 PM

Shimla Weather News: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भारी बारिश के कारण लोगों को पीने के पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है.  शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड (SJPNL) टैंकरों के माध्यम से लोगों को पानी की आपूर्ति करा रहा है. वहीं, शिमला नगर निगम मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को आपदा की स्थिति में बहुत नुकसान हुआ है...शिमला में हमने निजी टैंकर किराये पर लिए हैं और नगर निगम के टैंकर भी पानी उपलब्ध करा रहे हैं. टैंकरों के इस्तेमाल से हम ज्यादा से ज्यादा जगहों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. 

13:02 PM

Bilaspur Weather Update: हिमाचल प्रदेश में बीते 72 घटों से हो रही मूसलाधार बारिश का कहर लगातार देखने को मिल रहा है. वहीं मानसून की पहली बरसात के चलते जहां नदी नाले उफान पर हैं तो साथ ही पहाड़ों पर भूस्खलन की तस्वीरें भी लगातार सामने आ रही हैं, जिसके मद्देनजर शिमला-धर्मशाला-मटौर राष्ट्रीय राजमार्ग 103 स्थित जुखाला के समीप मंगरोट में भूस्खलन हुआ है. वहीं, राष्ट्रीय मार्ग बंद हो गया है और वाहनों की आवाजाही ठप हो गयी है. 

 

22:30 PM

Himachal Rain Alert: अनुराग ठाकुर ने वीडियो के जारी हेल्पलाइन नंबर जारी किया
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वीडियो शेयर हिमाचल के लोगों से अपील की है वो बाहर ट्रैवल करने से बचे. साथ ही कहा कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण आई आपदा के समय सभी भाई-बहनों से निवेदन है कि अपने घरों में ही रहें और किसी भी तरह की आपातकालीन सहायता व सूचना के लिए स्क्रीन पर फ़्लैश हो रहे हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें. 

21:55 PM

Himachal News: सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द
हिमाचल प्रदेश में हुई बारिश के कारण बड़ी हानि हुई है. जिसे लेकर राज्य सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.  राज्य के सभी क्षेत्रीय अधिकारी और कर्मचारी, जो अवकाश पर थे. उन्हें तत्काल कार्य में हाजिर होने के लिए निर्देशित किया गया है. इससे सुनिश्चित होगा कि समयबद्ध राहत और पुनर्स्थापना कार्य नियमित ढंग से संचालित होंगे. इसके साथ ही सरकारी अधिकारी और कर्मचारी को अनुमति के बिना अवकाश पर नहीं जाने दिया जाएगा.  अवकाश केवल अनिवार्य परिस्थितियों में ही स्वीकृति प्राप्त करेगा. 

21:31 PM

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में मानसून की बरसात ने खूब कहर बरपाया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी बुलेटिन की आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में 828 सड़कें बंद हैं. बिजली ट्रांसफार्मर 4,686 बंद, वाटर सप्लाई की 785 योजनाएं बंद है. वहीं, मानसून में 24 जून से लेकर अब तक काफी नुकसान हुआ है. बारिश ने 24 जून से अब तक 72 लोगों को मौत की नींद सुला दिया है. 8 लोग लापता हैं. बरसात में 72 घर बहे. 163 घरों को नुकसान पहुंचा है. 366 पशु धन की मौत हुई है. 

 

19:19 PM

मंडी जिला में प्रशासन ने सोमवार को 113 मकानों को खाली करवाया
Mandi Weather Alert: मंडी जिले में जारी आफत की बारिश के बीच मंडी जिला प्रशासन लोगों के लिए राहत बनके डटा है.  जिला प्रशासन द्वारा समय रहते उठाए कदमों से बड़े स्तर पर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है.  बता दें, जिला प्रशासन ने ब्यास और सहायक नदियों में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए नदी किनारे के 100 से अधिक मकानों को एहतियातन खाली करवा कर लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा है.  इसके साथ ही कुछ प्रवासी मजदूरों और किराएदारों को पड्डल गुरुद्वारा और ब्यास सदन में शिफ्ट किया गया है. 

18:41 PM

PM Narendra Modi on Himachal Flood: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुक्खविंदर सुक्खू से राज्य में बारिश से संबंधित स्थिति के बारे में चर्चा की. 

पूरी डिटेल यहां पढ़े...

PM मोदी ने हिमाचल में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान को लेकर CM सुक्खू से की बात

 

 

 

18:14 PM

CM Sukhu on Himachal Flood: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य में आई आपदा पर कहा कि, मैं सभी प्रशासनिक अधिकारियों और अपने मंत्रीमंडल का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने पूरी रात जगकर फंसे लोगों को बचाया.  हमारा बचाव अभियान खत्म हो चुका है और अब बहाली का काम जारी है.  अभी तक 3000-4000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है, हमने भारी मशीन की तैनाती की है जल्द ही सड़कों को खोला जाएगा. हमने सभी व्यवस्था की है. 

18:12 PM

Mandi Weather: हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारी बारिश की वजह से ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ा.  देखें ड्रोन से लिया गया वीडियो. 

17:35 PM

ऊना की सोमभद्रा नदी से पुलिस ने रेस्क्यू किया एक नौजवान
Una Weather Update: जाको राखे साइयां मार सके ना कोय " यह कहावत हिमाचल प्रदेश के ऊना में पुलिस के जवानों ने चरितार्थ कर दिखाई. जिन्होंने ऊना की उफनती सोमभद्रा नदी के पानी से एक 18 बरस के नौजवान को सुरक्षित बाहर निकाला. 

17:07 PM

Nalagarh Weather: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में पिछले 3 दिनों से हो रही बारिश ने तबाही मचाई हुई है और क्षेत्र की सभी नदियां उफान पर आ चुकी है इसी के चलते नालागढ़ से गुजरने वाली सबसे बड़ी नदी सरसा नदी के किनारे बसे हुए लोगों का पुलिस प्रसाशन की ओर से रेस्क्यू किया गया और उन्हें सरसा नदी के किनारे से हटाकर सुरक्षित जगह पर भेजा गया है ताकि किसी के भी जानमाल का नुकसान ना हो सके. 

16:32 PM

Himachal Flood Video: हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारी बारिश की वजह से पंचवक्त्र मंदिर पानी में डूबा. वहीं इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले 60 साल में ऐसा किसी नहीं देखा जिस तरह की स्थिति बनी हुई है.  इस बार बारिश की मौसम में हिमाचल प्रदेश में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है.  फंसे लोगों को बचाया जा रहा है.  हम लोग बचाव अभियान में वर्तमान सरकार को पूरा सहयोग दे रहे हैं. 

16:22 PM

Himachal Pradesh Today Weather: हिमाचल प्रदेश का बाहरी राज्यों से टूटा संपर्क 
हिमाचल प्रदेश का बाहरी राज्यों से संपर्क टूट गया है. चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर धर्मपुर , सुनवारा में भूस्खलन के चलते ऊपरी लेन पहले ही बन्द थी. अब निचली लेन धसने के कारण कालका-शिमला हाईवे पूरी तरह से बंद है. जिससे लाइफलाइन रुक चुकी है. 

15:50 PM

गिरी नदी के टापू पर 3 दिनों से फंसे 5 लोग
Paonta Sahib Rain Alert: लगातार हो रही बारिश के चलते पांवटा साहिब में हालात बिगड़ते जा रहे हैं.  यहां यमुना और उसकी सहायक नदियों गिरी और बाता का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.  यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के पास पहुंच गया है.  जिससे दिल्ली की मुश्किल और बढ़ेगी. वहीं,  गिरी नदी में बाढ़ जैसे हालात की वजह से टापु पर पिछले 3 दिनों से पांच लोग फंस गए हैं. 

15:47 PM

Bilaspur Weather Update: बिलासपुर के खरकड़ी पंचायत के समीप उफनती खड्ड में बहने से 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई. शादी समारोह में जाते वक्त बरसाती खड्ड को पार करते हुए तेज बहाव में बहने बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई.  

15:08 PM

Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में बारिश के चलते 60 करोड़ से ज्यादा का आर्थिक नुकसान हुआ है. अभी भी जिले में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते लगातार ब्यास नदी का जल स्तर बढ़ रहा है. 

15:00 PM

Shimla Rain: हिमाचल प्रदेश में लगातार तीसरे दिन तेज बारिश का सिलसिला जारी है. भारी वर्षा से राज्य में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. राजधानी शिमला समेत राज्य के तमाम जिलों में सोमवार तड़के से ही मुसलाधार बरसात हो रही है और इसका असर सामान्य जनजीवन पर देखने को मिला है. 

 

13:59 PM

Mandi Weather: हिमाचल प्रदेश के मंडी में SP सौम्या सांबशिवन ने बताया कि यहां सभी नदियां उफान पर हैं. बहुत ज्यादा उग्र स्थिति है.  कई इमारतें, पुल जलमग्न हो चुके हैं. जहां-जहां लोगों को खतरा है. वहां से हमने उन्हें निकाला है.  अभी भी लोगों को रेस्क्यू करने की प्रक्रिया जारी है. 

 

13:04 PM

Manali Chandigarh Rain
इसके साथ ही मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे थलौट में बने लार्जी पावर हाउस में ब्यास नदी का पानी अंदर घुस गया है. ऐसे में पानी से पावर हाउस की चार भूमिगत मंजिल पूरी तरह जलमग्न हो गई हैं. 

 

13:01 PM

Kinnaur Weather Update: किन्नौर जिला के रामनी के पास नेशनल हाईवे हुआ बंद. सड़क के दोनों ओर वाहनों की लगी कतारें. बारिश के कारण खतरा बना हुआ है. 

12:13 PM

Himachal Mandi Rain Video: हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारी बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हुई. ये वीडियो विक्टोरिया ब्रिज से है. 

11:52 AM

Vikramaditya Singh on Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बारिश के कारण हिमाचल में काफी नुकसान हुआ है.  राज्य में करीब 765 सड़के प्रभावित हुई हैं.  हमने करीब 342 मशीन प्रदेश के कौने-कौने में तैनात की हैं.  कुल्लू-मनाली में फंसे हुए लोगों को भी रेस्क्यू किया गया है.  अलग-अलग क्षेत्रों में करीब 8 लोगों की मृत्यु हुई है. 

11:48 AM

Himachal Chamba Rain Video: हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले में पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है.  रावी नदी उफान पर है.  नदी के पास स्थित कई घर जलमग्न हो गए हैं. 

11:45 AM

Himachal Pradesh Latest Flood Video: हिमाचल प्रदेश में कल यानी रविवार को मनाली में ब्यास नदी के किनारे बनी एक इमारत नदी में ढह गई. बता दें, ये वीडियो स्थानीय लोगों द्वारा बनाई गई है जिसकी पुलिस द्वारा पुष्टि की गई. 

11:16 AM

Himachal Weather News: हिमाचल प्रदेश में राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण मंडी में विक्टोरिया ब्रिज, पंचवख्त्र मंदिर और एक अन्य पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 

10:58 AM

Kullu Weather Update: हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश के प्रभाव से कुल्लू में लगघाटी खड्ड उफान पर है. देखिए कुल्लू बस स्टैंड के पास की ये वीडियो..

10:56 AM

सोलन में बारिश ने मचाई भयंकर तबाही
Solan Flood News: सोलन जिला में भी कई जगह पर बारिश ने तबाही मचाई हुई है. कई सड़कें बंद होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. NH5 पर कछुआ चाल में गाड़ियां चल रही हैं. 

10:52 AM
10:51 AM

Himachal Pradesh CM Sukhu on Weather: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, मैं हिमाचल के लोगों से फिर अनुरोध करता हूं कि अगले 24 घंटों तक अपने घरों में रहें क्योंकि अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है. हमने आपदा से निपटने के लिए 3 हेल्पलाइन नंबर (1100, 1070 और 1077) जारी किए हैं...किसी भी आपात स्थिति में आप इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं और मैं भी 24 घंटे आपकी सेवा के लिए उपलब्ध रहूंगा. 

10:47 AM

Himachal School Closed: हिमाचल प्रदेश मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि, बारिश के कारण जो क्षति हुई है उस कारण शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री को संज्ञान में लाते हुए हमने निर्णय लिया कि हमारे स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे क्योंकि 10 और 11 को रेड अलर्ट है.  हम स्थिति की समीक्षा करेंगे, ताकि हम आगामी निर्णय छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ले. हमारी लोगों से अनुरोध है कि यदि जरूरत ना हो तो बाहर ना निकले. 

10:44 AM

Chandigarh Weather: चंडीगढ़ में भारी बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव हो गया.

 

10:41 AM

पांवटा साहिब में पानी की तेज बहाव की चपेट में आई यात्रियों से भरी बस
Himachal Weather paonta sahib Weather News: पांवटा साहिब क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश कहर बरपा रही है. यहां बनोर क्षेत्र को जोड़ने वाला एक पुल और सड़क का बड़ा हिस्सा सैलाब की भेंट चढ़ गया.  जिसकी वजह से यहां लोगों का संपर्क टूट गया है.  वहीं देहरादून से पांवटा साहिब की तरफ आ रही हिमाचल रोडवेज की बस एक काजवे में बरसाती नाले की चपेट में आ गई.  बस कुछ दूर तक पानी में बह कर चली गई. हालांकि गनीमत यह रही कि बस थोड़ी दूर जाकर अपने आप ही रुक गई. फिलहाल बस की खिड़कियों से निकालकर यात्रियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. 

10:30 AM

मंडी-कुल्लू के मध्य नागवाई में NDRF ने बचाई 9 लोगों की जान
Kullu Manali Weather Update: कुल्लू-मंडी के तमाम इलाकों में पिछले 4 दिनों से बारिश हो रही है. ऐसे में मनाली से मंडी तक ब्यास नदी में भयंकर बाढ़ आई है.  बाढ़ के रौद्र रूप ने मनाली से मंडी तक खूब तबाही मचाई है. मंडी के नगवाई में ब्यास नदी में फंसे जम्मू-कश्मीर व असम के 9 लोगों को NDRF ने बड़ी बहादुरी से सुरक्षित रेस्क्यू किया है. 

10:26 AM

Chmaba Rain News: चंबा के जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल के होस्टल परिसर के साथ लगते एरिया में रावी नदी का जलस्तर बढ़कर स्कूल में पहुंचने लगा है. ऐसे में विद्यालय प्रबंधन ने तुरंत बिल्डिंग खाली कर बच्चों को अन्य सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया. यहां साफ कर दें कि रावी नदी के बिल्कुल साथ ही जवाहर नवोदय परिसर लगता है.  हालांकि विद्यालय परिसर की सुरक्षा के लिए सुरक्षा दीवार लगाई गई है. 

Trending news