Landslide in Shimla: शिमला-कालका रेल ट्रैक पर अचानक गिरा पहाड़, बाल-बाल बचे पैसेंजर
Advertisement

Landslide in Shimla: शिमला-कालका रेल ट्रैक पर अचानक गिरा पहाड़, बाल-बाल बचे पैसेंजर

Landslide in Shimla: बुधवार को शिमला, कांगड़ा, सिरमौर, मंडी में झमाझम बारिश हुई. ऐसे में प्रदेशभर में 99 सड़कों पर आवाजाही बाधित हो गई. कालका-शिमला विश्व धरोहर रेलवे ट्रैक पर पट्टामोड़ के समीप पहाड़ी से अचानक भूस्खलन होने से शिवालिक ट्रेन का इंजन टकरा गया. 

Landslide in Shimla: शिमला-कालका रेल ट्रैक पर अचानक गिरा पहाड़, बाल-बाल बचे पैसेंजर

पूनम शर्मा/शिमला: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश खूब कहर बरपा रही है. भारी बारिश के चलते आए दिन जगह-जगह नुकसान का दौर जारी है. बुधवार को शिमला, कांगड़ा, सिरमौर, मंडी में झमाझम बारिश हुई. ऐसे में प्रदेशभर में 99 सड़कों पर आवाजाही बाधित हो गई. कहीं भूस्खलन तो कहीं बादल फटने से अब तक प्रदेश में करोड़ों का नुकसान हो चुका है. बीते दिनों सोलन जिले में कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भूस्खलन के बाद आज यानी गुरुवार को फिर यहां भूस्खलन हुआ है. जिससे ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

Himachal Accident: पौंग बांध में नहाने गए दो लोगों के डूबने की आशंका, तलाश जारी

कालका-शिमला विश्व धरोहर रेलवे ट्रैक पर पट्टामोड़ के समीप पहाड़ी से अचानक भूस्खलन होने से शिवालिक ट्रेन का इंजन टकरा गया.  गनीमत रही कि इंजन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी.  जिसके बाद ट्रेन मौके पर ही रुक गई.  फिलहाल, इस ट्रैक पर चलने वाली 10 ट्रेनों में से 8 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. हालांकि इस घटना के बाद इन ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है और इसमें सवार पैसेंजरो को बसों और टैक्सियों में भेजा जा रहा है. 

शिमला के सफर को खूबसूरत बनाएंगी ये 18 टैक्सियां, इन्हें मिलेगा फायदा

इसके साथ ही भूस्खलन से शहर के टूटू की बंगाली कॉलोनी में कई मकानों में खतरा पैदा हो गया है. जानकारी के अनुसार, पार्षद विवेक शर्मा ने बताया है कि कई मकानों में बड़ी दरार आ गई है. ऐसे में भारी बारिश के चलते मकान का यह हिस्सा ढह गया. जिसका मलबा निचली ओर नालागढ़ सड़क पर पहुंत गया. 

बता दें, भूस्सखलन होने से मंडी-कटौला सड़क मार्ग बंद हो गया है. जिससे कुल्लू से मनाली ता संपर्क पूरी तरह से कट गया है. ऐसे में तमाम लोगों को सफर करने में काफी परेशानी हो रही है. वहीं प्रशासन भी लोगों से अपील कर रही है कि पहाड़ों पर ज्यादा ट्रैवल नहीं करें. साथ ही नदी के किनारे जाने और नहाने से बचे. 

Watch Live

Trending news