Kargil Vijay Diwas: गन्ने का जूस बेचने वाले ने अनोखे अंदाज में मनाया कारगिल विजय दिवस
Advertisement

Kargil Vijay Diwas: गन्ने का जूस बेचने वाले ने अनोखे अंदाज में मनाया कारगिल विजय दिवस

Kargil Vijay Diwas 2023: गन्ने का जूस बेचने वाला एक व्यक्ति अनोखे अंदाज में सड़कों पर उतरकर लोगों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित करता नजर आया. 

 

Kargil Vijay Diwas: गन्ने का जूस बेचने वाले ने अनोखे अंदाज में मनाया कारगिल विजय दिवस

राकेश मल्ही/ऊना: हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है. इसी कड़ी में आज भी देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया गया. इस दिन लोग 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान शहीद वीरों की शहादत को याद करते हैं और उन्हें श्रृंद्धाजलि देते हैं. कई जगह आज के दिन खास कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं, लेकिन ऊना जिला में इस दिन को मनाने का एक अनोखा अंदाज सामने आया है.  

अनोखे अंदाज में मनाया कारगिल दिवस
बता दें, आज कारगिल दिवस के मौके पर ऊना जिला मुख्यालय पर एक व्यक्ति लोगों को पौधारोपण करने के लिए अनोखे अंदाज में प्रेरित करता दिखाई दिया. गन्ने का जूस बेचने वाले बालकृष्ण पिछले कई वर्षों से लोगों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक नए अंदाज में लोगों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में भारी बारिश के बाद करीब पांच हजार करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

पौधारोपण के लिए किया प्रेरित 
बालकृष्ण ने अपने मुंह पर ऑक्सीजन किट पहनकर, कंधे पर पौधे लटकाकर और हाथो में पर्यावरण को बचाए लिखे होर्डिंग उठाकर लोगों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने बताया कि वे हर साल पौधारोपण करने के लिए समाज को प्रेरित करते रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने कुछ हटकर कुछ नए अंदाज में पौधारोपण को लेकर विशेष अभियान चलाया है.

पौधारोपण करना जरूरी
बालकृष्ण ने कहा कि आज उन्होंने संदेश देने के लिए यह दिन निश्चित किया है. उन्होंने कहा कि यह जो प्राकृतिक आपदा है वह पौधरोपण करने से टल सकती है. यह अकेली प्राकृतिक आपदा नहीं है, यह मानव निर्मित आपदा भी है. फलों और वृक्षों को काटना भी एक प्राकृतिक आपदा बन जाती है, इसलिए पर्यावरण को बचाए रखने के लिए अपने जन्मदिन, अन्य कार्यक्रमों व समारोह पर पौधारोपण जरूर करना चाहिए ताकि हम अपने पर्यावरण, धरोहर और स्वास्थ्य को बचाए रखें. 

WATCH LIVE TV

Trending news