Job Fair: देशभर में रोजगार मेले का हुआ आयोजन, 51 हजार अभ्यर्थियों को बांटे गए नियुक्ति पत्र
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1888599

Job Fair: देशभर में रोजगार मेले का हुआ आयोजन, 51 हजार अभ्यर्थियों को बांटे गए नियुक्ति पत्र

Shimla News: केंद्र सरकार की ओर से आज देश के 45 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इन कार्यक्रमों में करीब 51,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए. इस दौरान अनुराग सिंह ठाकुर ने लोगों को रोजगार देने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया. साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. 

सांकेतिक तस्वीर

समीक्षा कुमारी/शिमला: मंगलवार को देशभर में केंद्र सरकार की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस मौके पर शिमला में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे. यह कार्यक्रम देशभर के 45 स्थानों पर किया गया, जिसमें 51,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए. इस मौके पर अनुराग सिंह ठाकुर ने रोजगार मेले के जरिए 10 लाख लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए पीएम मोदी की तारीफ. वहीं महिला बिल से लेकर राष्ट्रीय आपदा के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी और प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने सरकारी क्षेत्र में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की पहल की है. सरकारी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं खोली गई हैं. उन्होंने कहा कि सरकार प्राइवेट सेक्टर में काम करने के लिए मुद्रा योजना और स्टार्टअप जैसी कई योजनाएं लेकर आई है. इतना ही नहीं रोजगार मेले के जरिए युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है. आज 51,000  अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के अलग-अलग जिलों में होने जा रहा फ्लाइंग फेस्ट, शिमला से होगा आगाज

वहीं, संसद से 'महिला आरक्षण बिल' पास होने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बिल लाने का संकल्प किया और उसे पूरा भी किया. उन्होंने कहा कि पिछले 60 वर्षों में कोई भी सरकार इसे पारित करने का साहस नहीं कर पाई, लेकिन मोदी सरकार ने यह भी संभव कर दिखाया है. 

इसी के साथ अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग इस बिल के विरोध में वोट करते रहे और बिल फाड़ते रहे, लेकिन अब तो वे खुल कर इसका विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता इस बिल को 2024 से लागू करने की बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि अभी सेंसस नहीं हुए हैं और न डीलिमिटेशन हुई है. ऐसे में कोई भी व्यक्ति सीट आरक्षित करने के खिलाफ न्यायालय जा सकता है. अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि वह पक्के और सच्चे मन से आए हैं. इसके अलावा उन्होंने इस बिल को लेकर कांग्रेस की मंशा पर भी सवाल खड़े किए. 

ये भी पढ़ें- Bharat Canada विवाद का खाद्य उत्पादों पर पड़ रहा बुरा असर, दालों का बढ़ सकता है दाम

वहीं, प्रदेश सरकार के 8 महीने के कार्यकाल और राष्ट्रीय आपदा को लेकर प्रदेश सरकार की मांग पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यों का आंकलन तो जनता ही करेगी, लेकिन प्रदेश सरकार की गारंटियां फेल होती नजर आ रही हैं. वहीं उन्होंने आपदा घोषित करने और आपदा राहत राशि की मांग को लेकर कहा कि केंद्र सरकार पहले दिन से प्रदेश को मदद दे रही है. 

मदद के लिए अभी तक चार किश्तें भेजी जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि लोगों के घर बनाने से लेकर सड़क दुरस्त करने और डंगे लगाने का काम केंद्र की मदद से ही किया जा रहा है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार यह बताए कि उन्होंने अपने हिस्से से कितने लोगों की मदद की है और कितने लोगों के घर बनाएं हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news