CM ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से की मुलाकात, समस्याओं से कराया रूबरू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1271195

CM ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से की मुलाकात, समस्याओं से कराया रूबरू

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने शनिवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से भेंट की है.

CM ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से की मुलाकात, समस्याओं से कराया रूबरू

नई दिल्ली: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने शनिवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से भेंट की है. सीएम ने यहां उन्हें मंडी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे त्वरित प्रयासों से अवगत कराया. 

सीएम ने उन्हें क्षेत्र में सुकेती खड्ड का प्राथमिकता के आधार पर तटीकरण करने का आग्रह किया, जिससे हवाई अड्डे की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) के कार्य में तेजी लाने में सहायता मिलेगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को राज्य में जल जीवन मिशन की प्रगति से भी अवगत करवाया. 

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने मंत्रालय के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए.  उन्होंने कहा कि प्रदेश को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी. बता दें, बैठक में आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती एवं आवासीय आयुक्त कार्यालय एवं मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे. 

इसके अलावा सीएम ठाकुर शनिवार को नई दिल्ली में महामहिम राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी मुलाकात की. वहीं, नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी जी से भी इस दौरान सीएम ने भेंट की. सीएम ने उपाध्यक्ष से मंडी ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के लिए विशेष सहायता प्रदान करने सहित राज्य में हवाई सम्पर्क को सुदृढ़ करने हेतु 1,000 करोड़ के विशेष सहायता अनुदान का आग्रह किया. इसके अलावा औद्योगिक विकास योजना-2017 को अगले 5 वर्षों तक बढ़ाने तथा प्रस्तावित 9 राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए अधिसूचना जारी करने हेतु भी आग्रह किया. इसपर नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने सीएम जयराम को हरसंभव सहायता प्रदान करने का विश्वास भी जताया. 

Watch Live

Trending news