Himachal News: अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव का हुआ समापन, राज्यपाल और जयराम ठाकुर रहे मौजूद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2158342

Himachal News: अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव का हुआ समापन, राज्यपाल और जयराम ठाकुर रहे मौजूद

Mandi News in Hindi: अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव के समापन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने शिरकत की. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे. 

Himachal News: अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव का हुआ समापन, राज्यपाल और जयराम ठाकुर रहे मौजूद

Mandi News: आज अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव का समापन हुआ. राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने समापन समारोह में शिरकत की.  इस दौरान नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे. 

इसके साथ ही छोटी काशी मंडी में शिवरात्रि महोत्सव में आए 200 से अधिक देवी देवता अपने मूल स्थान लौट गए और आज राजा माधव राय की अध्यक्षता में आखिरी जिलेब का भी आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला रहे. उनके साथ नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे. 

जलेब राजा माधव राय के मंदिर से होकर पड्डल ग्राउंड तक निकाली गई. जलेब में 20 से ज्यादा देवी देवताओं सहित अलग-अलग क्षेत्र से अपने संस्कृति का प्रदर्शन करने लोग आए. वहीं, कई लोगों और पुलिस की टुकड़ियों ने इस आयोजन में भाग लिया. इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने भी जलेब में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. 

आज महाशिवरात्रि महोत्सव के आखिरी दिन को लोगों ने यादगार बनाया. पंडाल पहुंचने पर शिव प्रताप शुक्ला ने संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल वासियों ने अपनी संस्कृति को बचा के रखा है. मंडी वासी लोगों को अपनी संस्कृति के बारे में बताने के लिए आकर्षित कर रहे हैं. मंडी शिवरात्रि में प्रदेश के देवी देवताओं के दर्शन देखने को मिले और यह देखकर अच्छा लगा कि मंडी में देवी देवताओं के मिलन की परंपरा भी अभी जिंदा है. मंडी शहर के गांव की संस्कृति और सभ्यता के बारे में भी जानकारी इस मेले के माध्यम से मिलती है.

वहीं, एक्स पर फोटो शेयर करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि आस्था और भक्ति का सैलाब!छोटी काशी मण्डी में "अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव" के समापन अवसर पर देवी-देवताओं की शोभा यात्रा में भाग लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. वाद्य यंत्रों की धुनों और देवी-देवताओं के आगमन से मण्डी शहर भक्तिमय हुआ है. 

Trending news