Indian Railway: ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, अब अमृतसर से हर दिन चलेगी ये ट्रेन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1278369

Indian Railway: ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, अब अमृतसर से हर दिन चलेगी ये ट्रेन

Indian Railway: भारतीय रेलवे से मिली सूचना के अनुसार, पंजाब के अमृतसर जिले से चलने वाली दो लंबी दूरी की ट्रेनों को दोबारा पटरी पर दौड़ाने की तैयारी की जा रही है.

Indian Railway: ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, अब अमृतसर से हर दिन चलेगी ये ट्रेन

अकाशदीप/अमृतसर: पंजाब के अमृतसर जिले से चलने वाली दो लंबी दूरी की ट्रेनों को दोबारा पटरी पर दौड़ाने की तैयारी की जा रही है.  भारतीय रेलवे से मिली सूचना के अनुसार, यह दोनों ट्रेनें अगस्त महीने के पहले सप्ताह में चलाई जाएंगी. एक ट्रेन रोजाना और दूसरी सप्ताह में एक बार चलाई जाएगी. बता दें,  कोरोना के चलते दोनों ट्रेनों को साल 2020 में बंद कर दिया गया था. 

Himachal Vidhansabha Election: हिमाचल में बीजेपी के तीन बागी नेताओं की हुई घर वापसी

जानकारी के अनुसार, पहली गाड़ी 14617/14618 बनमनखी-अमृतसर-बनमनखी एक्सप्रेस को रोजाना चलाई जाएगी.  यह ट्रेन 1 अगस्त, यानी सोमवार से अमृतसर से रवाना होगी. वहीं, दूसरी ट्रेन 14603/14604 सहरसा-अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चलाई जाएगी.  यह ट्रेन अमृतसर से हर बुधवार को रवाना होगी. 

Indigo Flight Cancel: 1 अगस्त से अमृतसर-शारजाह जानें वाली इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट की बुकिंग हुई बंद

बता दें, 14617/14618 बनमनखी-अमृतसर-बनमनखी एक्सप्रेस रोजाना सुबह 6.35 बजे रवाना की जाएगी. वहीं, बनमनखी से इसका संचालन 3 अगस्त से शुरू किया जा रहा है. यह ट्रेन मुरलीगंज, दौरम मधेपुरा, सहरसा, सिमरी बख्तियारपुर, कोपरिया, मानसी, खगड़िया, लखमिनिया, बेगुसराय, बरौनी, बछवारा, विद्यापतिधाम, मोहिउद्दीननगर, शाहपुर पटोरी, महनार रोड, देसरी, अक्षयवट राय नगर, हाजीपुर, सोनपुर और दीघवारा स्टेशनों पर रूकते हुए छपरा, गोरखपुर, गोंडा, बरेली, मुरादाबाद, अम्बाला व लुधियाना के रास्ते चलाई जाएगी.

Hariyali Teej 2022: इस दिन पड़ रही है हरियाली तीज, जानें क्या शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

वहीं, गाड़ी संख्या 14603/14604 सहरसा-अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस सप्ताह में एक दिन चलाई जाएगी.  यह ट्रेन हर बुधवार को अमृतसर से और हर शुक्रवार को सहरसा से रवाना होगी.  अमृतसर से यह ट्रेन दोपहर 1.25 बजे और सहरसा से 4.55 बजे रवाना की जाएगी. यह ट्रेन पूर्व मध्य रेल के सिमरी बख्तियारपुर, धमारा घाट, मानसी, खगड़िया, सलौना, हसनपुर रोड, रुसेरा घाट, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर एवं सोनपुर स्टेशनों पर रूकते हुए छपरा, गोरखपुर, गोंडा, बरेली, मुरादाबाद, अंबाला और लुधियाना के रास्ते चलाई जाएगी. 

Watch Live

Trending news