HP Board 10th Result: आज नहीं आएगा रिजल्ट, जानें किस कारण परिणाम में हो रही देरी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1234604

HP Board 10th Result: आज नहीं आएगा रिजल्ट, जानें किस कारण परिणाम में हो रही देरी

HPBOSE Class 10th Result 2022 Date: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (HPBOSE) आज यानी 27 जून 2022 को 10वीं का रिजल्ट जारी करने वाला था. लेकिन परिणाम का इंतजार कर रहे हजारों छात्रों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा.

 

photo

चंडीगढ़- हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं के लाखों छात्रों के रिजल्ट का इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस बार हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं की परीक्षा 26 मार्च से 13 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थी, जिसके लिए 1 लाख से अधिक छात्रों ने अपना पंजीकरण करवाया था.

परिणाम का इंतजार कर रहे हजारों छात्रों का इंतजार और बढ़ गया है. हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं कक्षा का रिजल्ट आज घोषित नहीं (HP board 10th result 2022) करेगा. बोर्ड पहले 27 जून को परिणाम घोषित करने वाला था.

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि दसवीं कक्षा के रिजल्ट को तैयार कर फाइनलाइज किया जा रहा है. साथ ही सभी प्रकार की कमियों, आंकड़ों और अंकों को भी आखिरी बार जांच की जा रही है.

हाल ही में बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी किया था. हर बार की तरह इस बार भी 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 90 प्रतिशत से ऊपर देखने को मिला है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 10वीं का रिजल्ट भी 90 प्रतिशत के आसपास देखने को मिलेगा.

इन वेबसाइट्स पर चेक कर सकेंगे रिजल्ट

hpbose.org

himachal.nic.in

HPBOSE Class 10th Result 2022, ऐसे करें चेक

हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं. होमपेज पर जाकर HPBOSE 10th Result 2022 लिंक पर क्लिक करें, रिजल्ट जारी होते ही लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा.

अब अपना रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें. आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा. नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर पीडीएफ डेक्सटॉप पर सेव कर सकते हैं.

Trending news