Himachal Weather Update: हिमाचल के कई जगहों पर हुई बर्फबारी, तापमान में आई भारी गिरावट!
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh1981981

Himachal Weather Update: हिमाचल के कई जगहों पर हुई बर्फबारी, तापमान में आई भारी गिरावट!

Shimla Snowfall: हिमाचल प्रदेश के कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी हुई है. जिसके वजह से तापमान में गिरावट आई है. वहीं, बर्फबारी होने से पर्यटक काफी खुश नजर आए.  

Himachal Weather Update: हिमाचल के कई जगहों पर हुई बर्फबारी, तापमान में आई भारी गिरावट!

Shimla Weather: हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather Update) में मौसम ने करवट बदल लिया है. प्रदेश के ऊंचे स्थानों पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी रही है. लाहौल-स्पीति में ताजा बर्फबारी हुई है. जो देखने में तो किसी जन्नत से कम नहीं लगेगा, लेकिन ठंड इससे काफी बढ़ गई है. वहीं, बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. ऐसे में ठंड ने लोगों की परेशानियां भी बढ़ा दी है. 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के फोरकास्ट के मुताबिक 1 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम खराब रह सकता है.  ऐसे में पिछले दो दिनों में प्रदेश के अमूमन इलाकों में बादल छाए रहे हैं. मध्यम व अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी व बर्फबारी भी हुई है, जिसकी वजह से प्रदेश के अमूमन क्षेत्रो में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ गई है. 

हालांकि, इस मौसम का आनंद उठाने के लिए कई राज्यों से लोग प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंच रहे हैं. सैलानी ठंड का मजा लेने के साथ-साथ काफी बर्फबारी की उम्मीद जता रहे हैं.  

Ankita Lokhande Photo: 90 दशक की किसी हिरोइन से कम नहीं लग रही हैं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे, देखें फोटो

हालांकि ठंड और बर्फबारी से लोगों की परेशानी भी बढ़ जाएगी. ऐसा इसलिए कि कई सारे रास्ते बंद हो जाते हैं. सफर में लोगों को दिक्कतें आती हैं. यही नहीं, पानी भी जम जाता है. ऐसे में पानी पीने के लिए भी लोगों को परेशानी होती है. 

IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर.के. जेनामणि, दिल्ली ने बताया कि मुख्य रूप से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए अलर्ट जारी किया है. राज्य में ओले गिर सकते हैं. साथ ही बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश का भी अलर्ट है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में भी अगले 12 घंटे बादल छाए रहेंगे. 

Trending news