Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी, राज्य में येलो अलर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1778040

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी, राज्य में येलो अलर्ट

Himachal Weather Alert News: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ ता कहर अभी थमा ही था कि एक बार फिर से मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी, राज्य में येलो अलर्ट

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather Update) में लोगों ने अभी राहत की सांस ली भी नहीं थी कि एक बार फिर राज्य में मौसम बदलने वाला है. जी, हां इस बात की जानकारी मौसम विभाग (IMD) ने दी है. 

Weather News: हिमाचल में 48 घंटे के अंदर 60 हजार पर्यटक हुए रेस्क्यू, चंद्रताल में अभी भी सैंकड़ों लोग फंसे

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि कल से मौसम करवट बदलेगा. ऐसे में 15 जुलाई से 17 जुलाई तक येलो अलर्ट (Yellow Alert in Himachal)  जारी किया गया है.  ऐसे में कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

वहीं, मंडी जिला (Mandi Weather Update) में भी मौसम खराब होने की संभावना है.  मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के द्वारा इसे लेकर चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग के अनुसार, जिला मंडी में 13 जुलाई से लेकर 18 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा. साथ ही जिले के कई स्थानों पर भारी बारिश, तेज हवाएं और बिजली गिरने के चेतावनी जारी है. 

बता दें, बारिश और बाढ़ से प्रदेश के अंदर कई करोड़ों का नुकसान हुआ है.  जबकि कई लोगों को इस आपदा में जान गंवाई है. राज्य में 80-90 लोगों की इस तबाही के कारण मौत हुई है. वहीं, 100 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं.  इस बात की जानकारी हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन विभाग ने बुलेटिन जारी कर दी है. 

इसके अलावा आपको बता दें, मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज मण्डी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग उप-मण्डल में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लिया. 

मुख्यमंत्री ने इस दौरान थुनाग में बाढ़ प्रभावित परिवारों को एक-एक लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की.  उन्होंने संबंधित अधिकारियों को थुनाग के साथ बहते नाले के तटीयकरण के भी निर्देश दिए ताकि भविष्य में इस तरह की आपदा से बचाव किया जा सके. 

उन्होंने कहा कि जिस परिवार का मकान बाढ़ में बह गया है. उसे सरकार की ओर से सुरक्षित स्थान पर मकान के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करवाई जाएगी. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को बाजार से मलबा इत्यादि शीघ्र हटाने के भी निर्देश दिए. 

Trending news