Himachal News: हिमाचल में अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट, लैंडस्लाइड-बादल फटने की संभावना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1824760

Himachal News: हिमाचल में अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट, लैंडस्लाइड-बादल फटने की संभावना

Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले 24 घंटो के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही 15 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें चंबा, कांगड़ा, कुल्लू आदि जिले शामिल है.

Himachal News: हिमाचल में अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट, लैंडस्लाइड-बादल फटने की संभावना

Himachal Red Alert News: हिमाचल प्रदेश में पिछले 3 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है. कहीं लैंडस्लाइड तो कहीं बादल फटने की घटना सामने आ रही हैं. बारिश के चलते लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. जिले में यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है. लोगों के घरों में बिजली नहीं है, न ही पीने का पानी. 

आपको बता दें, कि प्रकृति के प्रकोप ने कई लोगों की जान ले ली है. राज्य में तबाही का मंजर एक बार फिर से देखने को मिल रहा है. वहीं इस प्रकृति के इस प्रकोप से हर कोई भयभीत है. कई लोगों की मौत हो गई, तो वहीं, कई लोगों अभी भी इस तबाही में अपने जान को बचाने में लगे हुए हैं. 

इस बीच मौसम विभाग ने भी राज्य में अलर्ट जारी किया है. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट, चंडीगढ़ ने हरियाणा और पंजाब के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के मुताबिक ट्राइसिटी में छिटपुट बारिश होगी जबकि पंजाब और हिमाचल में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. 

IMD, उप निदेशक बुई लाल ने कहा कि पिछले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश में बारिश हुई है.  अगले 24 घंटो के लिए प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही 15 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन, शिमला, सिरमौर और हमीरपुर शामिल हैं. 

शिमला में आज का दिन बेहद दुखों से भरा है. शिमला के समर हिल में शिव मंदिर में बादल फटने और लैंडस्लाइड के कारण मंदिर ढह गया. जिसमें अब तक 9 लोगों के मौत हो गई है. वहीं सीएम ने कहा कि आकंड़ा साफ-साफ रात तक ही पता चल पाएगा.  

जानकारी के लिए बता दें, जिला सिरमौर में बीते कल से लगातार हो रही भारी बरसात के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. भूस्खलन के कारण विक्रम बाग में 14 वर्षीय बालक की मृत्यु हो गई है।ॉ. ऐसे में डीसी सिरमौर सुमित खिमटा ने जिलावासियों से नदी नालों से दूर रहने और अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने की अपील की हैं. 

सिर्फ शिमला, सिरमौर ही नहीं राज्य के तमाम शहरों में लोग कुदरत की मार झेल रहा है. कई शहरों में बारिश से बाढ़ जैसे हालात है. लैंडस्लाइड से हर तरफ घर कोहराम मचा हुआ है. 

Trending news